Advertisement

पश्चिम बंगाल:चुनाव की सरगर्मियों के बीच CBI की कार्रवाई, 2 बड़े पुलिस अधिकारियों को पूछताछ के लिए किया तलब

पश्चिम बंगाल में जहां चुनावी माहौल गर्म हो चुका है तो दूसरी तरफ, केंद्रीय जांच एजेंसी भी फुल एक्शन मोड...
पश्चिम बंगाल:चुनाव की सरगर्मियों के बीच CBI की कार्रवाई, 2 बड़े पुलिस अधिकारियों को पूछताछ के लिए किया तलब

पश्चिम बंगाल में जहां चुनावी माहौल गर्म हो चुका है तो दूसरी तरफ, केंद्रीय जांच एजेंसी भी फुल एक्शन मोड में है। कैटल स्मगलिंग मामले में सीबीआई ने बंगाल पश्चिम बंगाल के आईजी कलोल गनाई और एसपी अनुराग साहा को समन जारी कर सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों अधिकारियों पर मशहूर कैटल स्मगलर इमाम उल हक से कथित संबंध होने और रिश्वत लेने का आरोप है। ये दोनों अधिकारी पिछली बार सीबीआई का नोटिस मिलने पर हाईकोर्ट चले गए थे लेकिन कोर्ट से इन्हें अभी तक स्टे नही मिला है।

सीबीआई के मुताबिक, डीआईजी (डीआईजी ) कलोल गनाई मुर्शिदाबाद के रेंज डीआईजी रह चुके हैं और एसपी (एसपी) अंशुमान साहा बतौर एडिशनल एसपी वहीं तैनात थे।. अभी तक की जांच  में इन दोनों अधिकारियों पर कैटल स्मगलिंग केस के मुख्य आरोपी इमाम उल हक को प्रोटेक्शन देने के आरोप हैं।

साथ ही  कोयला चोरी और मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई  ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए विकास मिश्रा नाम के एक आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी किया है। विकास की विदेश यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी गई है। आरोपी विकास मिश्रा टीएमसी के यूथ विंग के महासचिव विनय मिश्रा का भाई है। विनय मिश्रा पर भी कोयला चोरी और कैटल स्मगलिंग केस में प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप है। इस केस में सीबीआई मिश्रा बंधुओं समेत कई अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। कैटल स्मगलिंग मामले  में सीबीआई विनय मिश्रा समेत 7 से ज्यादा आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दायर कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad