Advertisement

VIDEO: राजस्थान में रेत का तूफान, 14 राज्यों में अलर्ट जारी

पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आंधी-तूफान ने 100 से ज्यादा लोगों की जान ले ली। भारी अंधड़ ने एक...
VIDEO: राजस्थान में रेत का तूफान, 14 राज्यों में अलर्ट जारी

पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आंधी-तूफान ने 100 से ज्यादा लोगों की जान ले ली। भारी अंधड़ ने एक बार फिर से देश के अलग-अलग राज्यों में तांडव मचाना शुरू कर दिया है। राजस्थान के बीकानेर में आंधी-तूफान ने दस्तक दे दी है। वहां हालात बिगड़ते जा रहे हैं। आसमान बादलों से घिर गया है और तेज हवाएं चल रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक अंधड़ देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के 14 राज्यों में विकराल रूप ले सकता है। 8 और 9 मई को आंधी विकराल रूप दिखा सकता है। मौसम विभाग ने आंधी को लेकर 14 राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

स्कूल किए गए बंद अंधड़ की संभावना को देखते हुए हरियाणा और यूपी के स्कूलों को बंद किया गया है। हरियाणा सरकार ने 7 और 8 मई को राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं नोएडा के सभी स्कूल भी 8 मई को बंद रहेंगे।

100 से ज्यादा लोगों की मौत पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में आए तूफान में 109 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। राजस्थान और उससे सटे उत्तर प्रदेश के आसपास के इलाकों में कई मकान ढह गए, कई जगहों पर पेड़ गिर गए। सिर्फ उत्तर प्रदेश में 73 लोगों की मौत हो गई। वहीं भारी संपत्ति की क्षति हुई।

देखें, वीडियो-


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad