Advertisement

शहरी भारतीय बीजेपी के लिए व्यवहार्य विपक्ष खोजने के करीब नहीं; आप, कांग्रेस में विभाजित: सर्वेक्षण

2024 में लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ, एक सर्वेक्षण से पता चला है कि भारतीयों को राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय...
शहरी भारतीय बीजेपी के लिए व्यवहार्य विपक्ष खोजने के करीब नहीं; आप, कांग्रेस में विभाजित: सर्वेक्षण

2024 में लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ, एक सर्वेक्षण से पता चला है कि भारतीयों को राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के "व्यवहार्य विकल्प" पर विभाजित किया जाना जारी है। सर्वेक्षण YouGov, मिंट और सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च द्वारा आयोजित किया गया था, और मिंट द्वारा रिपोर्ट किया गया था, जिसमें 9,698 लोगों ने मतदान किया था।

सर्वेक्षण में उत्तरदाताओं से पूछा गया कि वे भाजपा के लिए एक व्यवहार्य विकल्प के रूप में क्या चुनेंगे, यह दर्शाता है कि 30-35% उत्तरदाताओं ने 'पता नहीं' विकल्प चुना, 25-30% ने 'आप' की तरह 'एक नया राष्ट्रीय विकल्प' चुना, और 20-25% ने कांग्रेस को चुना जबकि 15-20% ने क्षेत्रीय दलों के गठबंधन को चुना।

सर्वेक्षण के अनुसार, कांग्रेस के केवल 40% समर्थकों ने पार्टी को भाजपा के व्यवहार्य विकल्प के रूप में देखा। पार्टी के खुद को पुनर्जीवित करने के हालिया प्रयासों पर, 53% उत्तरदाताओं ने अभी भी पार्टी को वंशवादी के रूप में देखा और 52% ने महसूस किया कि पार्टी अधिक मीडिया कवरेज हासिल करने के लिए "पीड़ित कार्ड" खेल रही थी।

इसी तरह, आधे उत्तरदाताओं ने महसूस किया कि राहुल गांधी पार्टी को पुनर्जीवित करने में अक्षम थे और भारत जोड़ो यात्रा मुख्य रूप से अपना ब्रांड बनाने पर केंद्रित थी। इसमें कहा गया है, "सर्वेक्षण से पता चलता है कि भाजपा के विकल्प की पहचान करने में जनता के बीच कोई भारी सहमति नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad