Advertisement

पीएम मोदी के पुरस्कार समारोह में नहीं पहुंचे उद्धव ठाकरे, बुजुर्ग शिवसैनिक से की उनके घर पर मुलाकात

शिवसेना और भाजपा के बीच जारी तनातनी के कारण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुंबई में होने वाले...
पीएम मोदी के पुरस्कार समारोह में नहीं पहुंचे उद्धव ठाकरे,  बुजुर्ग शिवसैनिक से की उनके घर पर मुलाकात

शिवसेना और भाजपा के बीच जारी तनातनी के कारण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुंबई में होने वाले उस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार दिया गया था। महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड ने लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह का निमंत्रण पत्र ट्वीट किया जिसमें उद्धव ठाकरे का नाम नहीं था।

ठाकरे और उनके परिवार के सदस्यों ने 80 वर्षीय चंद्रभागा शिंदे से मुलाकात की, जो एक दिन पहले शाम को परेल में अपने आवास पर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा के खिलाफ शिवसेना कार्यकर्ताओं के विरोध का चेहरा बने।

आव्हाड ने ट्वीट किया, "मंगेशकर परिवार ने लता मंगेशकर पुरस्कार समारोह के निमंत्रण पत्र पर मुख्यमंत्री का नाम लेने से परहेज किया। उनकी भूमिका समझ से बाहर है। मंगेशकर परिवार का यह कृत्य 12 करोड़ मराठी लोगों का अपमान है।"

कट्टर शिवसैनिक शिंदे ने शनिवार को उपनगरीय बांद्रा में ठाकरे परिवार के निजी आवास मातोश्री के बाहर बैठकर गर्मी और उमस का सामना किया। मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की योजना का उन्होंने और सैकड़ों शिवसैनिकों ने जोरदार विरोध किया था। शिंदे ने विरोध के दौरान न केवल अपनी आवाज के शीर्ष पर नारे लगाए बल्कि हाल ही में बहुभाषी फिल्म ब्लॉकबस्टर 'पुष्पा: द राइज' में अवज्ञा के रूप में प्रसिद्ध 'मेरे साथ गड़बड़ न करें' कार्रवाई भी दिखाई।

ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य और तेजस शाम को शिवसेना के गढ़ परेल में क्रिसेंट बे बिल्डिंग में शिंदे के एक कमरे के मकान में पहुंचे और उनसे बात की।

शिवसेना के पदाधिकारियों ने कहा कि मंत्री आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार और शनिवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान शिंदे की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद फोन पर बात की थी, जबकि सीएम ने उन्हें 'मातोश्री' के अंदर आमंत्रित किया था।

उन्होंने बताया कि रविवार को अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने एक बार फिर शिंदे को बांद्रा स्थित अपने घर या मुंबई के मालाबार हिल इलाके में स्थित आधिकारिक आवास 'वर्षा' पर आमंत्रित किया।

रविवार शाम मुंबई के षणमुखानंद हॉल में आयोजित एक समारोह में, पीएम मोदी को दिवंगत गायन किंवदंती के बाद स्थापित पहले लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। समारोह में शिवसेना नेता और राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad