Advertisement

रोहित वेमुला का बदला लेने के इरादे से जा रहे दो पूर्व छात्र गिरफ्तार

ईस्ट गोदावरी पुलिस ने दलित छात्र रोहित वेमुला का बदला लेने के इरादे से जा रहे हैदराबाद विश्वविद्यालय...
रोहित वेमुला का बदला लेने के इरादे से जा रहे दो पूर्व छात्र  गिरफ्तार

ईस्ट गोदावरी पुलिस ने दलित छात्र रोहित वेमुला का बदला लेने के इरादे से जा रहे हैदराबाद विश्वविद्यालय के दो पूर्व छात्रों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि यह दोनों छात्र उप-कुलपति वी अप्पा राव की हत्या करना चाहते थे।


तेलंगाना पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए पूर्व छात्र अंकाला प्रदुवीराज और चंदन मिश्रा हैं। वारदात को अंजाम देने से पहले  ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। दलित समुदाय के रोहित को उनके अन्य चार साथियोंके साथ छात्रावास निकाल दिया गया था। खुदखुशी से पहले रोहित ने पत्र भी लिखा था। इस मामले में साइबराबाद  पुलिस ने पूर्वप केंद्रीय मंत्री दत्तात्रेय उप कुलपति अप्पा राव और तीन अन्य के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया था। वेमुला की खुदकुशी का मामला खासा गर्माया था और उसके दलित होने को लेकर भी सवाल उठाए गए। आक्रोशित छात्रों ने कुलपति अप्पा राव पर शोधार्थी रोहित वेमुला की आत्महत्या का दोषी होने का आरोप लगाते हुए उनके आवास में ही बने दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ की और विश्वविद्यालय के इस शीर्ष अधिकारी को छह घंटों तक वहां बंधक बनाए रखा। आखिर में पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को वहां से हटाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad