Advertisement

दिल्ली के आरएमएल अस्पताल के दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, संपर्कों की हो रही है तलाश

देश और दुनिया में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। इसके साथ डाक्टर और मेडीकल स्टाफ भी...
दिल्ली के आरएमएल अस्पताल के दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, संपर्कों की हो रही है तलाश

देश और दुनिया में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। इसके साथ डाक्टर और मेडीकल स्टाफ भी लगातार इसकी चपेट मे आ रहा है। इस बीच दिल्ली के आरएमएल अस्पताल के दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आशंका जताई जा रही है कि दोनों डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए होंगे। इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है।   

इससे पहले दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में एक डॉक्टर और एक नर्स समेत एक स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अस्पताल का कहना था कि हालाकि इस बात की पूरी आशंका है कि ये इंफेक्शन अस्पताल के बाहर से आया है। मैक्स अस्पताल का कहना था कि उनके यहां दो लोग दिल की बीमारी का इलाज कराने आए थे और उन दोनों ही मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इन दोनों मरीजों के संपर्क में आए 39 स्वास्थ्यकर्मियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया।

दिल्ली में हो चुकी है 28 की मौत

दिल्ली में अब तक 47 इलाके को रेड जोन घोषित किया जा चुका है। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि अब तक किसी क्षेत्र से 10 या इससे अधिक मामले आने पर उस इलाके को रेड जोन घोषित किया जा रहा था, लेकिन अब 3 मामले आने के साथ ही इलाके को रेड जोन घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन इलाकों से एक से दो मामले आते हैं उन इलाकों को ऑरेंज जोन में रखा जाएगा। इन सभी जोन को सख्ती और क्लोज मॉनिटरिंग की जा रही है। बता दें, अब तक राज्य में कुल 1,500 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 28 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश भर में कोरोना के अब तक 10,752 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि  361 लोगों की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन बढ़ाने का लिया फैसला

संक्रमण रोकने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा, सभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं। सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा।  इससे पहले कई राज्य 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर चुके थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad