Advertisement

दिल्ली के शीर्ष मॉल और अस्पतालों को मिले बम की धमकी वाला मेल, तलाशी अभियान जारी शुरू

एम्स और सफदरजंग समेत कई अस्पतालों और दिल्ली के कई मॉल को मंगलवार को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिसके बाद...
दिल्ली के शीर्ष मॉल और अस्पतालों को मिले बम की धमकी वाला मेल, तलाशी अभियान जारी शुरू

एम्स और सफदरजंग समेत कई अस्पतालों और दिल्ली के कई मॉल को मंगलवार को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिसके बाद अधिकारियों ने उनके परिसरों की तलाशी शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि दमकल की गाड़ियां, बम का पता लगाने वाली टीमें और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। गहन जांच की जा रही है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर 1.04 बजे नांगलोई के एक अस्पताल और दोपहर 1.07 बजे मध्य दिल्ली के चाणक्य पुरी स्थित प्राइमस अस्पताल से कॉल आई, जिसमें बताया गया कि उन्हें बम की धमकी मिली है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, चाणक्य मॉल, सेलेक्ट सिटीवॉक, एंबियंस मॉल, डीएलएफ, सिने पोलिस, पैसिफिक मॉल और प्राइमस हॉस्पिटल तथा यूनिटी ग्रुप को एक धमकी भरा मेल मिला है, जिसमें कहा गया है कि "विस्फोटक कुछ ही घंटों में फट जाएगा"।

पुलिस ने बताया कि मेलिंग सूची में एम्स, सफदरजंग, अपोलो, मूलचंद, मैक्स और सर गंगा राम अस्पतालों समेत करीब 50 सरकारी और निजी अस्पतालों का जिक्र था। जीमेल के माध्यम से दोपहर 12.04 बजे भेजे गए ईमेल में कहा गया है, "हमने आपकी इमारत के अंदर कई विस्फोटक रखे हैं। उन्हें काले बैग में रखा गया है। बम कुछ ही घंटों में फटने वाले हैं।"

"आप खून से लथपथ हो जाएंगे, आप में से कोई भी जीवित रहने के लायक नहीं है। इमारत के अंदर मौजूद हर व्यक्ति अपनी जान गंवा देगा। मेरे पास मानवता के लिए धोखाधड़ी के अलावा और कुछ नहीं है। आज धरती पर आपका आखिरी दिन होगा।" ईमेल में दावा किया गया है कि "इस हत्याकांड के पीछे 'कोर्ट' नामक एक समूह है।" "हम आतंक फैलाना बंद नहीं करेंगे। समूह का नाम समाचार आउटलेट को दें," इसमें कहा गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन धमकी भरे ईमेल का पैटर्न अस्पतालों, स्कूलों, विश्वविद्यालयों और अन्य सरकारी इमारतों को पहले भेजे गए ईमेल से मेल खाता है, जहां भेजने वाले ने ईमेल में तारीख का उल्लेख नहीं किया था। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोपहर में, मध्य दिल्ली के कनक्या मॉल में इसी तरह के बम की धमकी के बारे में एक कॉल प्राप्त हुई थी। अधिकारी ने कहा कि मॉल की भी तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ। अधिकारी ने बताया कि कुछ अस्पतालों की तलाशी ली जा चुकी है और अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि अन्य अस्पताल परिसरों में गहन जांच चल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad