Advertisement

टेरर फंडिग मामलाः हुर्रियत नेता अब्दुल गनी भट से एसआईए ने की पूछताछ, जाने कितने घंटे हुए सवाल-जवाब

जम्मूः राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने हुर्रियत कांफ्रेंस के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल गनी भट से शनिवार को आठ...
टेरर फंडिग मामलाः हुर्रियत नेता अब्दुल गनी भट से एसआईए ने की पूछताछ, जाने कितने घंटे हुए सवाल-जवाब

जम्मूः राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने हुर्रियत कांफ्रेंस के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल गनी भट से शनिवार को आठ घंटे तक पाकिस्तान से आतंकी फंडिंग मामले में पूछताछ की। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। भट का नाम हवाला और अलगाववादी गतिविधियों के लिए फंडिंग के मामले में पकड़े गए पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह उर्फ बाबू सिंह से हुई पूछताछ में सामने आया है।

पुलिस ने कहा कि मुस्लिम कांफ्रेंस के प्रमुख भट को एसआईए ने जम्मू में अपने संयुक्त पूछताछ केंद्र में बुलाया था और पूर्व मंत्री जतिंदर सिंह उर्फ बाबू सिंह से जुड़े आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में पूछताछ की थी, जिसे पहले गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के बोटेंगू गांव के निवासी अलगाववादी नेता से भी पाकिस्तान से आतंकी फंडिंग के बारे में पूछताछ की गई। नेचर मैनकाइंड फ्रेंडली ग्लोबल पार्टी के अध्यक्ष जतिंदर सिंह को 9 अप्रैल को उनके सहयोगी मोहम्मद शरीफ शाह को 6.90 लाख रुपये हवाला मनी के साथ जम्मू में गिरफ्तार करने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

एसआईए मामले की जांच कर रही है और उसने 24 सितंबर को सिंह और दो अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। अधिकारी ने दावा किया, "भट से देर शाम तक पूछताछ जारी रही। पूछताछ के दौरान, उसने सीमा पार से घाटी में विभिन्न अलगाववादी नेताओं द्वारा प्राप्त धन के संबंध में कई तथ्यों का खुलासा किया।"

भट ने राज्य के लिए खतरा पैदा करने के आरोप में बर्खास्त किए जाने से पहलेन सरकारी कॉलेज में फारसी पढ़ाई की थी। उन्होंने श्रीनगर के श्री प्रताप कॉलेज में फारसी, अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान का अध्ययन किया और फिर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फारसी और कानून में स्नातकोत्तर किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad