Advertisement

तेलंगाना बारिश: आईएमडी रेड अलर्ट के बीच 2 सितंबर को हैदराबाद के स्कूल रहेंगे बंद

हैदराबाद जिले के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जिला कलेक्टर द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, हैदराबाद जिले...
तेलंगाना बारिश: आईएमडी रेड अलर्ट के बीच 2 सितंबर को हैदराबाद के स्कूल रहेंगे बंद

हैदराबाद जिले के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जिला कलेक्टर द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, हैदराबाद जिले के सभी प्रबंधन (सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी) के तहत सभी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के लिए सोमवार (2 सितंबर) को स्कूल की छुट्टी घोषित की गई है। यह घोषणा भारतीय मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश के लिए जारी किए गए रेड अलर्ट के बीच की गई है।

कलेक्टर द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "हैदराबाद जिले में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण, बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में सभी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों, सभी प्रबंधन (सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी) के तहत, सोमवार, 02-09-2024 को छुट्टी घोषित की जाती है।"

जबकि आईएमडी ने दक्षिणी राज्य के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राज्य के सभी जिलों के लिए सभी बारिश अलर्ट - लाल, नारंगी और पीले - सक्रिय कर दिए गए हैं। आईएमडी के अनुसार, रविवार को हैदराबाद जिले के सभी क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएँ चलने का पूर्वानुमान है। सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश और तेज़ हवाएँ चलने का अनुमान है।

बंगाल की खाड़ी के ऊपर डिप्रेशन के प्रभाव के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया है। पड़ोसी राज्यों आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भी भारी बारिश होने की संभावना है। मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने आपात स्थिति के लिए आपदा टीमों को तैनात किया है। रिपोर्ट के अनुसार, हर जिला कलेक्टर के कार्यालय, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) और राज्य सचिवालय में भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad