Advertisement

सुकेश चंद्रशेखर ने समिति के समक्ष सत्येंद्र जैन को 60 करोड़ रुपये देने की बात दोहराई: सूत्र

जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना द्वारा गठित समिति को दिए अपने बयान में...
सुकेश चंद्रशेखर ने समिति के समक्ष सत्येंद्र जैन को 60 करोड़ रुपये देने की बात दोहराई: सूत्र

जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना द्वारा गठित समिति को दिए अपने बयान में जेल में सुरक्षा और राज्यसभा सीट पाने के एवज में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं मंत्री सत्येंद्र जैन को पैसे देने के अपने आरोप को दोहराया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

इस मुद्दे पर ‘आप’ या दिल्ली सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। इससे पहले पार्टी के नेताओं ने चंद्रशेखर के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि वह भाजपा प्रवक्ता की तरह बोल रहा है और जेल से बाहर आने के बाद वह पार्टी में शामिल हो जाएगा।

चंद्रशेखर द्वारा जैन समेत ‘आप’ नेताओं पर लगाए गए आरोपों की जांच के लिए दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव (गृह) की अगुवाई में तीन सदस्यीय समिति गठित की गई थी। चंद्रशेखर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज धन शोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद है।

सूत्रों ने बताया कि समिति के सदस्यों ने 14-15 नवंबर को मंडोली जेल में चंद्रशेखर से मुलाकात की और उसका बयान दर्ज किया।

समिति द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के मुताबिक, चंद्रशेखर ने सत्येंद्र जैन को 60 करोड़ रुपये देने - आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सीट पाने के लिए 50 करोड़ और जेल में संरक्षण के लिए 10 करोड़ रुपये - देने के आरोपों को दोहराया है। रिपोर्ट के मुताबिक, चंद्रशेखर ने तत्कालीन महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल को 12.50 करोड़ रुपये देने का भी दावा किया है।

सूत्रों ने कहा, ‘‘उसने (चंद्रशेखर) समिति से यह भी कहा कि उसके पास कुल रकम और इसके लेन-देन का स्थान और समय से संबंधित जैन से व्हाट्सऐप पर हुई बातचीत के संदेश सुरक्षित हैं और जांच एजेंसियों के मांगने पर वह इसे साक्ष्य के तौर पर उपलब्ध कराएगा।’’

सूत्रों ने बताया कि चंद्रशेखर ने यह भी दावा किया है कि उसने जैन के फोन से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बातचीत की थी और इस दौरान रकम के लेन-देन की पुष्टि की थी। सूत्रों ने बताया कि उसने दावा किया है कि 2017 में आरके पुरम के एक होटल में उसके द्वारा आयोजित पार्टी में केजरीवाल, जैन और कैलाश गहलोत भी आए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad