Advertisement

उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना एक सतत प्रक्रिया है: केसीआर

हैदराबाद। बीआरएस नेता और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना एक सतत...
उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना एक सतत प्रक्रिया है: केसीआर

हैदराबाद। बीआरएस नेता और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना एक सतत प्रक्रिया है और हम लोगों को गुणवत्तापूर्ण जीवनशैली प्रदान कर सकते हैं जो जारी रहेगी।

मुख्यमंत्री केसीआर ने शुक्रवार को समीरपेट के पास एक समारोह हॉल में गज़वेल निर्वाचन क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ आयोजित एक विशेष बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और उन्हें संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी चुनावों में बीआरएस की जीत निश्चित है और उन्हें जीत पर कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि कई कठिनाइयों और बलिदानों के माध्यम से हासिल की गई प्रगति एक महत्वपूर्ण चरण में पहुंच गई है, इसलिए बीआरएस को फिर से जीतना चाहिए। इस दिशा में बीआरएस नेता मुख्यमंत्री केसीआर ने लोगों से कड़ी मेहनत करने और बीआरएस पार्टी के उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताने का आह्वान किया है। गजवेल में जीत के अलावा कार्यकर्ताओं से इसके बगल की तीन सीटों पर भी भारी बहुमत से जीत हासिल करने का आह्वान किया। 

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि 24 साल पहले वे अकेले ही आंदोलन के लिए निकल पड़े थे, तब निराशा और हताशा तो थी लेकिन समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें। संयुक्त शासन के दौरान, मंजीरा नदी सूख गई और 800 फीट की गहराई तक पानी नहीं पहुंच सका। उन्होंने कहा कि हमने कुछ लोगों के साथ मिलकर आंदोलन शुरू किया और संघर्ष किया और आखिरकार तेलंगाना हासिल किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे कितनी भी बाधाएं खड़ी की जाएं, तेलंगाना ने दृढ़तापूर्वक विकास किया है और जो हासिल किया है उससे संतुष्ट नहीं होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गजवेल निर्वाचन क्षेत्र में बहुत विकास हुआ है और अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि जब वे सिद्दीपेट के विधायक थे तो सिद्दीपेट में भयंकर सूखा पड़ा था, तब उन्होंने हर घर में पानी पहुंचाया। मिशन भागीरथ के माध्यम से पूरे तेलंगाना में पानी दिया जा रहा है।  मुख्यमंत्री ने साफ किया कि राज्य में हर जगह खाली कूड़ेदान के साथ प्रदर्शन होते थे, लेकिन अब कहीं भी ऐसी स्थिति नहीं है। उन्होंने याद दिलाया कि मेडक जिले के साथ-साथ महबूब नगर में भी यही स्थिति थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पलायन खत्म हो चुका है।  कृषि क्षेत्र में काफी प्रगति हुई है। कई आर्थिक और कृषि क्षेत्र के विशेषज्ञों से बात करने पर पता चला कि कृषि स्थिरीकरण हुआ है क्योंकि कई सुधार किए गए हैं और योजनाएं उपलब्ध कराई गई हैं। मुख्यमंत्री ने अन्नपूर्णा राज्य के रूप में तेलंगाना राज्य बनने पर खुशी जताई।

उन्होंने कहा कि गजवेल से उन्होने दो बार जीता। अवसर मिलने के बाद उन्होंने विकास कार्य किये हैं लेकिन गजवेल को अभी और भी काम करना बाकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी और कोरोना के कारण राज्य की आर्थिक स्थिति धीमी हो गई है और हम उतना नहीं कर पाए हैं जितना हमने योजना बनाई थी, राज्य में कुछ विकास कार्यक्रम वित्तीय कठिनाइयों के कारण धीमे हो गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जमीन के नुकसान का बोझ बहुत बड़ा है और वह उन किसानों के लिए प्रार्थना करेंगे जिन्होंने कोंडापोचम्मा सागर और मल्लन्ना सागर के तहत अपनी जमीन खो दी है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना का पूरा कृषक समुदाय उन सभी का ऋणी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह इससे जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान करेंगे और चुनाव के बाद वह महीने में एक पूरा दिन गजवेल निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ बिताएंगे।

उन्होंने कहा कि भारत के सभी हिस्सों में भूजल कम हुआ है लेकिन तेलंगाना में भूजल बढ़ा है। यह सब कालेश्वरम परियोजना, कोंडापोचम्मा और मल्लन्ना सागर से ही संभव है। हमने पहले चरण में प्रोजेक्ट बनाया। कांग्रेस के लोगों और कुछ अन्य लोगों ने आलोचना की कि उन्होंने इसे रोक दिया। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में और विकास करना है और दूसरे चरण में हर गांव को पानी देना है। उन्होंने कहा कि गजवेल में 65 टीएमसी पानी संग्रहित करने के लिए परियोजना का निर्माण किया गया है और ये परियोजनाएं उज्जवल भविष्य के लिए काफी मददगार साबित होंगी। मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि लोगों में यह समझ है कि बीआरएस फिर से जीतेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad