Advertisement

हामिद अंसारी बोले, थरूर ने हिंदू पाकिस्तान पर दिया होगा सोच-समझ कर बयान

पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर को ज्ञानी व्यक्ति बताते...
हामिद अंसारी बोले, थरूर ने हिंदू पाकिस्तान पर दिया होगा सोच-समझ कर बयान

पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर को ज्ञानी व्यक्ति बताते हुए कहा कि वह जो भी बोलते हैं सोच-समझ कर बोलते हैं। हिंदू पाकिस्तान पर भी उन्होंने जो बयान दिया है वह भी सोच-समझ कर दिया होगा। उन्हें अपना बयान देने का पूरा अधिकार है। अंसारी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने थरूर ने जो कहा है उसे पढ़ा नहीं है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार लिंचिग की घटनाओं पर चिंता जताते हुए पूर्व उप राष्ट्रपति ने कहा कि किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में एक कानून है और लोगों को उसी के अनुसार चलना चाहिए।

शरीया कोर्ट के बारे में अंसारी ने कहा कि लोग कानूनी व्यवस्था को  सामाजिक प्रथाओं के साथ मिलाकर भ्रमित कर रहे हैं। हमारा कानून कहता है कि हर समुदाय का अपना नियम है। भारत में पर्सनल लॉ के तहत विवाह, तलाक, गोद लेना और विरासत आते हैं। उन्होंने कहा कि हर समुदाय को अपने पर्सनल लॉ को मानने का अधिकार है।

पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि उनका ट्वीटर पर आने का कोई इरादा नहीं है। तकनीक के मामले में मैं अभी भी 20वीं सदी में हूं। उन्होंने कहा कि मेरे पास एक कंप्यूटर और किताबें हैं और मैं उनसे खुश हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad