Advertisement

आरजी कर मामला: सीबीआई ने टीएमसी विधायक निर्मल घोष और प्रोफेसर डॉ. अपूर्वा बिस्वास से पूछताछ की

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आरजी कर बलात्कार-हत्या मामले की अपनी चल रही जांच के तहत सोमवार को...
आरजी कर मामला: सीबीआई ने टीएमसी विधायक निर्मल घोष और प्रोफेसर डॉ. अपूर्वा बिस्वास से पूछताछ की

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आरजी कर बलात्कार-हत्या मामले की अपनी चल रही जांच के तहत सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक निर्मल घोष और अस्पताल में फोरेंसिक प्रोफेसर डॉ. अपूर्वा बिस्वास से पूछताछ शुरू की है।

पानीहाटी के विधायक घोष एजेंसी के समन का जवाब देने के लिए सुबह करीब 10:30 बजे साल्ट लेक में सीबीआई के सीजीओ कॉम्प्लेक्स कार्यालय पहुंचे। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, "हमने उन्हें आरजी कर अस्पताल की घटना के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया था। उस दिन उन्हें अस्पताल और श्मशान घाट सहित अन्य स्थानों पर देखा गया था।" जांच से पता चलता है कि घोष ने मृतक चिकित्सक के त्वरित अंतिम संस्कार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई होगी, जिससे मामले से जुड़ी परिस्थितियों के बारे में और संदेह पैदा हो रहा है।

निर्मल घोष को समन सीबीआई द्वारा प्राप्त कॉल रिकॉर्ड के आधार पर भेजा गया है, जिसमें घटना के दिन निर्मल घोष और आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के बीच हुई बातचीत का संकेत मिलता है, जिससे इस मामले से उनके जुड़े होने का पता चलता है।

सीबीआई ने अब तक इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, ताला पुलिस ओसी अभिजीत मंडल और एक पुलिस स्वयंसेवक संजय रॉय शामिल हैं। राज्य चिकित्सा परिषद ने संदीप घोष का पंजीकरण रद्द कर दिया है।

प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए दुखद बलात्कार और हत्या के मामले ने पूरे पश्चिम बंगाल में आक्रोश और न्याय की मांग को जन्म दिया है। जूनियर डॉक्टरों ने हाल ही में शुक्रवार को स्वास्थ्य भवन के सामने अपना काम बंद करके धरना समाप्त कर दिया। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षा का आश्वासन देने के निर्देश जारी करने के एक महीने से अधिक समय बाद उन्होंने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad