Advertisement

राहुल गांधी ने अमेरिका में मूर्खतापूर्ण टिप्पणी कर 'राष्ट्रद्रोह' किया: भाजपा

भाजपा ने गुरुवार को राहुल गांधी के खिलाफ अपना हमला तेज करते हुए कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता ने...
राहुल गांधी ने अमेरिका में मूर्खतापूर्ण टिप्पणी कर 'राष्ट्रद्रोह' किया: भाजपा

भाजपा ने गुरुवार को राहुल गांधी के खिलाफ अपना हमला तेज करते हुए कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता ने अमेरिका में अपनी मूर्खतापूर्ण टिप्पणी कर 'देशद्रोह' किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "राहुल गांधी ने अमेरिका में 'राष्ट्रद्रोह' किया है। अमेरिका में उन्होंने भारत की जिस तरह की छवि पेश की है, उससे पूरा देश आहत है।" लोकसभा सांसद ने कहा कि विपक्ष के नेता होने का गांधी का 'अहंकार' संसद में और उनकी 'मूर्खता' अमेरिका में झलकती है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, "जब जाति को जाति के खिलाफ, धर्म को धर्म के खिलाफ और किसी विदेशी देश में सिखों के बारे में कठोर टिप्पणी की जाती है, तो इसे 'राष्ट्रद्रोह' कहा जाता है।" पात्रा ने कहा कि जो लोग विदेशी धरती पर भारत को सही परिप्रेक्ष्य में पेश करना नहीं जानते और लगातार "हमारी मातृभूमि" को चुनौती देने की कोशिश करते हैं, उन्हें बहुत गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।

भाजपा नेता ने गांधी का स्पष्ट संदर्भ देते हुए कहा, "हर कोई जानता है कि 'पनौती' कौन है? 'पप्पू' और 'पनौती' एक साथ चलते हैं। पप्पू ने जो कुछ भी छुआ, उसका विनाश हुआ... वह कांग्रेस के सबसे बड़े 'पनौती' हैं।" पात्रा ने कहा कि गांधी के सत्ता में आने के बाद से कांग्रेस चुनावों में हार का सामना कर रही है।

भाजपा नेता ने कहा, "इसे लिखकर रख लीजिए, जब तक वह (राहुल गांधी) हैं, कांग्रेस का उदय नहीं होगा। रॉकेट लॉन्च नहीं होगा क्योंकि उसमें ईंधन नहीं है।" पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का एकमात्र उद्देश्य "किसी भी कीमत पर" गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है। इसके लिए वे देश को बांटने और लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा, "लेकिन, याद रखिए कि राहुल गांधी को लॉन्च नहीं किया जा सकता।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad