Advertisement

पूजा खेडकर विवाद: प्रशिक्षु आईएएस ने चोरी के आरोपी रिश्तेदार को रिहा करने के लिए नवी मुंबई के डीसीपी को किया फोन

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की अनुचित मांगों और कथित रूप से विकलांगता के झूठे दावों को लेकर...
पूजा खेडकर विवाद: प्रशिक्षु आईएएस ने चोरी के आरोपी रिश्तेदार को रिहा करने के लिए नवी मुंबई के डीसीपी को किया फोन

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की अनुचित मांगों और कथित रूप से विकलांगता के झूठे दावों को लेकर बढ़ते विवाद के बीच, शुक्रवार को एक नया मामला सामने आया, जिसमें बताया गया कि परिवीक्षाधीन आईएएस अधिकारी ने पहले एक डीसीपी पर चोरी के मामले में पकड़े गए अपने एक रिश्तेदार को रिहा करने के लिए 'दबाव' डाला था।

पीटीआई के अनुसार, यह घटना 18 मई को हुई, जब 32 वर्षीय खेडकर ने कथित तौर पर नवी मुंबई के पुलिस उपायुक्त विवेक पानसरे से संपर्क कर इस साल पनवेल पुलिस द्वारा चोरी के एक मामले में गिरफ्तार किए गए ट्रांसपोर्टर ईश्वर उत्तरवाड़े को रिहा करने का अनुरोध किया।

जबकि फोन करने वाले ने खुद को खेडकर के रूप में पहचाना, पुलिस ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि वह व्यक्ति वास्तव में आईएएस अधिकारी था या कोई धोखेबाज। हालांकि, डीसीपी ने अनुरोध पर विचार करने से इनकार कर दिया और उत्तरवाड़े अभी भी न्यायिक हिरासत में है।

नवी मुंबई पुलिस ने मामले की सूचना पुणे कलेक्टर कार्यालय और गृह विभाग को दी। रिपोर्ट के अनुसार, डीसीपी पानसरे को मामले की रिपोर्ट मुख्य सचिव सुजाता सौनिक को भेजने का निर्देश दिया गया है। ऑन-प्रोबेशन सिविल सेवा अधिकारी पूजा खेडकर का पुणे से वाशिम तबादला इसलिए किया गया क्योंकि उन्होंने अपनी निजी गाड़ी ऑडी लग्जरी सेडान पर सायरन का इस्तेमाल किया था।

इस विवाद को और बढ़ाने वाली बात यह थी कि उन्होंने नेत्रहीन और मानसिक रूप से विकलांग होने का दावा किया था। उल्लेखनीय रूप से, खेडकर ने अपनी विकलांगता की पुष्टि के लिए अनिवार्य चिकित्सा परीक्षण से लगातार इनकार कर दिया, जिससे अब यह सवाल उठ रहा है कि उन्हें संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा कैसे और क्यों नियुक्त किया गया।

सायरन के गैरकानूनी इस्तेमाल के अलावा, खेडकर ने वीआईपी नंबर प्लेट और 'महाराष्ट्र सरकार' वाले स्टिकर का भी इस्तेमाल किया। इसके अलावा, कथित तौर पर उन्हें पुणे के अतिरिक्त कलेक्टर अजय मोरे के कार्यालय का इस्तेमाल करते हुए पाया गया, जब वे बाहर थे, उन्होंने उनकी नेमप्लेट और फर्नीचर हटा दिया और लेटरहेड की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad