Advertisement

अयोध्या दीपोत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी, रामलला का करेंगे राज्याभिषेक

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को दिवाली की पूर्व संध्या पर 'दीपोत्सव' उत्सव का उद्घाटन...
अयोध्या दीपोत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी, रामलला का करेंगे राज्याभिषेक

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को दिवाली की पूर्व संध्या पर 'दीपोत्सव' उत्सव का उद्घाटन करने के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या जाएंगे। वह शाम करीब 5 बजे 'दर्शन' भी करेंगे और भगवान श्री रामलला की 'पूजा' करेंगे। शाम करीब 6.30 बजे प्रधानमंत्री सरयू नदी के तट पर 'आरती' देखेंगे, जिसके बाद उनके द्वारा भव्य 'दीपोत्सव' समारोह का शुभारंभ किया जाएगा।

प्रधानमंत्री भव्य राम मंदिर के निर्माण स्थल का भी निरीक्षण करेंगे। इस वर्ष, दीपोत्सव का छठा संस्करण आयोजित किया जा रहा है और पीएम मोदी पहली बार व्यक्तिगत रूप से भव्य कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री शाम करीब 5:45 बजे भगवान श्री राम का सांकेतिक राज्याभिषेक करेंगे। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे।

इस अवसर पर 15 लाख से अधिक दीये जलाए जाएंगे। दीपोत्सव के दौरान विभिन्न राज्यों के विभिन्न नृत्य रूपों को प्रदर्शित करने वाली पांच एनिमेटेड झांकियां और 11 रामलीला झांकियां भी तैयार की जाएंगी। प्रधानमंत्री सरयू के तट पर राम की पैड़ी में एक भव्य संगीतमय लेजर शो के साथ एक 3-डी 'होलोग्राफिक प्रोजेक्शन मैपिंग शो' भी देखेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad