Advertisement

पीएम मोदी ने किया दावा, ' अगले लोकसभा चुनाव में एनडीए को 400 और बीजेपी को 370 सीटें मिलेंगी', विपक्षी दल खो चुके हैं साहस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विश्वास जताया कि लोकसभा चुनाव में राजग को 400 से अधिक सीटें...
पीएम मोदी ने किया दावा, ' अगले लोकसभा चुनाव में एनडीए को 400 और बीजेपी को 370 सीटें मिलेंगी', विपक्षी दल खो चुके हैं साहस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विश्वास जताया कि लोकसभा चुनाव में राजग को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी और भाजपा कम से कम 370 सीटें जीतेगी। मोदी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि विपक्षी दल चुनाव लड़ने का साहस खो चुके हैं और उन्होंने लंबे समय तक विपक्ष में बने रहने का संकल्प लिया है।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में बहस का जवाब देते हुए कहा, "मैं देश के मूड को समझ सकता हूं, यह निश्चित रूप से एनडीए को 400 से अधिक सीटें और भाजपा को कम से कम 370 सीटें देगा।" उन्होंने कहा कि सरकार का तीसरा कार्यकाल ज्यादा दूर नहीं है।

आगामी लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ''अधिक से अधिक 100-125 दिन शेष हैं।'' मोदी ने कहा, "अबकी बार", और भाजपा सदस्यों ने एक स्वर में "400 पार" कहा। मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान का जिक्र करते हुए कहा, ''यहां तक कि खड़गे जी भी यही बात कह रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि एनडीए का तीसरा कार्यकाल ऐसा होगा जिसमें बड़े फैसले होंगे और अगले 1,000 वर्षों के लिए नींव रखी जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए वंशवाद की राजनीति के मुद्दे पर उस पर हमला बोला और कहा कि उसके पास एक अच्छे विपक्ष की भूमिका निभाने का अच्छा अवसर था लेकिन वह उस भूमिका में विफल रही। उन्होंने कहा कि कुछ विपक्षी नेता अपनी संसदीय सीटें बदलने के इच्छुक हैं, जबकि कुछ अन्य राज्यसभा जाने की योजना बना रहे हैं।

मोदी ने कहा, "मैं विपक्ष द्वारा लिए गए संकल्प की सराहना करता हूं। उनके भाषणों के हर शब्द ने मेरे और देश के विश्वास की पुष्टि की है कि उन्होंने लंबे समय तक वहां (विपक्ष में) रहने का संकल्प लिया है।" मोदी ने कहा और विपक्ष की मौजूदा हालत के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

मोदी ने कहा,  “कई दशकों तक आप यहां (सत्ता पक्ष में) बैठे थे, लेकिन अब आपने कई दशकों तक वहां (विपक्षी पीठ में) रहने का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री ने कहा, "लोग आपको आशीर्वाद देंगे और आपको वहां बनाए रखेंगे। आप अधिक ऊंचाइयां हासिल करेंगे और जल्द ही (सदन की) सार्वजनिक दीर्घाओं में नजर आएंगे।"

मोदी ने कहा कि बजट सत्र कुछ रचनात्मक सुझाव देने का अच्छा मौका था, लेकिन विपक्षी सदस्यों ने यह अच्छा मौका हाथ से जाने दिया। उन्होंने कहा, ''आपने देश को निराश करके छोड़ दिया है...नेता बदल गए हैं लेकिन वही धुन जारी है।'' मोदी ने कहा कि विपक्ष चुनावी वर्ष में लोगों को कुछ संदेश दे सकता था, उन्होंने कहा कि विपक्ष की वर्तमान स्थिति के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।

मोदी ने स्पष्ट रूप से कहा, "कांग्रेस के पास एक अच्छे विपक्ष की भूमिका निभाने का अच्छा अवसर था, लेकिन वह उस भूमिका में विफल रही। विपक्ष में अन्य युवा लोग भी हैं, लेकिन उन्हें इस डर से बोलने की अनुमति नहीं दी गई कि यह किसी विशेष व्यक्ति पर भारी पड़ सकता है।" मोदी ने परोक्ष रूप से राहुल गांधी के संदर्भ में यह बात कही।

प्रधान मंत्री ने कहा कि बार-बार एक ही उत्पाद लॉन्च करने के प्रयास के कारण कांग्रेस को जल्द ही "अपनी दुकान बंद" करनी पड़ सकती है। "यह चुनाव का समय है और आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी चाहिए थी, कुछ नया लाना चाहिए था और लोगों को एक संदेश देना चाहिए था। हालांकि, आप बुरी तरह विफल रहे। आइए मैं आपको यही सिखाता हूं।"

मोदी ने लोकसभा में कहा, "विपक्ष की मौजूदा स्थिति के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। कांग्रेस को एक अच्छा विपक्ष बनने का मौका मिला। हालांकि, वे पिछले दस वर्षों में अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल रहे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad