Advertisement

इमरान खान पर हमले पर भारत ने कहा- घटनाक्रम पर रखे हुए है ‘‘नजदीकी’’ नजर

भारत ने गुरुवार को कहा कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अपने विरोध मार्च के दौरान पाकिस्तान के...
इमरान खान पर हमले पर भारत ने कहा- घटनाक्रम पर रखे हुए है ‘‘नजदीकी’’ नजर

भारत ने गुरुवार को कहा कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अपने विरोध मार्च के दौरान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमले से संबंधित घटनाक्रम पर ‘‘नजदीकी’’ नजर रखे हुए है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक मीडिया ब्रीफिंग में एक सवाल के जवाब में कहा, "यह ऐसी चीज है जिस पर हम करीब से नजर रख रहे हैं और हम चल रहे घटनाक्रम पर नजर रखना जारी रखेंगे।"

इमरान खान गुरुवार को पूर्वी शहर वजीराबाद में अपने विरोध मार्च के दौरान कंटेनर पर चढ़े ट्रक पर गोलियां चलाने से घायल हो गए थे। सत्तर वर्षीय खान मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर राजधानी इस्लामाबाद तक मार्च का नेतृत्व कर रहे थे। घटना पंजाब के वजीराबाद कस्बे के अल्लाहवाला चौक के पास हुई। खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता असद उमर ने मीडिया को बताया कि एक गोली खान के पैर में लगी।.

उमर ने कहा, "खान को सड़क मार्ग से लाहौर ले जाया जा रहा है। उसकी हालत गंभीर नहीं है, लेकिन उसे गोली लगी है।" हालांकि उन्होंने हमले के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया। उनके चेहरे पर गोली लगने से घायल हुए सीनेटर फैसल जावेद ने कहा कि हमले के दौरान पार्टी का एक कार्यकर्ता मारा गया, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एक बंदूकधारी ने खान को पास से ले जा रहे कंटेनर पर सवार ट्रक पर गोली चला दी। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार किया गया है और पुलिस उसे अज्ञात स्थान पर ले गई है। उनकी पार्टी ने एक ट्वीट में कहा, "इमरान खान के पैर में गोली लगी थी, लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी हालत स्थिर थी। उन्होंने समर्थकों पर भी हाथ हिलाया।"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की और इसकी जांच के आदेश दिए। शरीफ ने ट्वीट किया, "मैं पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान पर गोलीबारी की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मैंने आंतरिक मंत्री को घटना पर तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। मैं पीटीआई अध्यक्ष और अन्य घायल लोगों के स्वस्थ होने और उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad