Advertisement

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को क्यों नहीं किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस से सवाल किया कि आर्म्स की रिकवरी वाले...
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को क्यों नहीं किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस से सवाल किया कि आर्म्स की रिकवरी वाले मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। वहीं, मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पंजाब की हाई सिक्योरिटी पटियाला जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि कोई केवल इसलिए कानून से नहीं बच सकता क्योंकि वह मंत्री रहा है। यह बहुत गंभीर बात है। शेल्टर होम की बच्चियों के साथ न केवल रेप किया गया बल्कि ड्रग्स भी दिया जा रहा था और उनकी स्थिति बहुत गंभीर है।

धीमी जांच पर उठाए सवाल

मामले की जांच कर रही सीबीआई की धीमी रफ्तार पर भी सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठाए। कोर्ट ने कहा कि 20 सितम्बर को सीबीआई की जो टीम थी और आज जो टीम जांच कर रही है, उनकी लिस्ट दाखिल करें।

बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित शेल्टर होम में हुए यौन उत्पीड़न की घटना का खुलासा होने के बाद मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन इस मामले में ठाकुर की राजदार मधु की अभी भी तलाश है। मामले में बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा पर भी आरोप लगे थे जिन्होंने सोमवार को आर्म्स एेक्ट में सरेंडर किया है।

छापेमारी में मिले थे कारतूस

सीबीआई की टीम ने जब 17 अगस्त को चंद्रशेखर वर्मा के गांव बेगूसराय के श्रीपुर गांव में छापेमारी की थी तो उनके घर से 50 कारतूस मिले थे और सारे कारतूस अवैध थे। इस मामले में चेरिया बरियारपुर थाने में 19 अगस्त को आर्म्स ऐक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। 20 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में हुई मुजफ्फरपुर रेप केस की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था कि वो मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा से भी पूछताछ करे। गिरफ्तारी से बचने के लिए चंद्रशेखर वर्मा लगातार भूमिगत थे।

टीआईएसएस की रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की राज्य समाज कल्याण विभाग को भेजी गई रिपोर्ट में इस मामले का खुलासा हुआ था। मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 34 लड़कियों से कथित रेप का आरोप है। 42 लड़कियों का मेडिकल किया गया था। इनमें में 34 लड़कियों के यौन शोषण की पुष्टि हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad