Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: राहुल गांधी को ईडी ने मंगलवार को फिर किया तलब, जाने पहले दिन कितने घंटे हुई पूछताछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को करीब नौ घंटे पूछताछ की और उन्हें...
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: राहुल गांधी को ईडी ने मंगलवार को फिर किया तलब, जाने पहले दिन कितने घंटे हुई पूछताछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को करीब नौ घंटे पूछताछ की और उन्हें नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में मंगलवार को फिर से पेश होने के लिए कहा गया है।

सोमवार को पूछताछ रात नौ बजे के बाद भी जारी रही।  मध्य दिल्ली में संघीय एजेंसी के मुख्यालय में सुबह करीब 11.10 बजे राहुल से लगभग 20 मिनट बाद पूछताछ की गई, जब उन्होंने कुछ संक्षिप्त कानूनी कार्यवाही पूरी की और अपनी उपस्थिति दर्ज की।

अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने उन्हें दोपहर करीब 2:10 बजे दोपहर के भोजन के लिए जाने की अनुमति दी और वह दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पूछताछ के लिए लौट आए। यह जांच पार्टी द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है। नेशनल हेराल्ड एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में है।

कांग्रेस ने तय कर लिया था कि ईडी के नोटिस के खिलाफ आवाज उठाने के लिए सत्याग्रह किया जाएगा। राहुल के कांग्रेस मुख्यालय से निकलने से लेकर ईडी दफ्तर पहुंचने तक हंगामा जारी रहा। बाद में कांग्रेस के कई सीनियर नेता, कार्यकर्ता हिरासत में भी लिये गए। राहुल गांधी सुबह जब ईडी दफ्तर के लिए निकले तब उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। हिरासत के दौरान थाने में भी कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन जारी रहा।

राहुल गांधी से  दो राउंड में पूछताछ की गई। पहले राउंड में उनसे तीन घंटे की पूछताछ हुई। बाद में करीब छह घंटे लगातार सवाल-जवाब हुए। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सिर्फ दिल्ली में भी प्रदर्शन नहीं किया. बल्कि ऐसा नजारा अहमदाबाद और चंडीगढ़ समेत और भी कई जगह देखने को मिला।दिग्गज नेता पी चिदंबरम तो चोटिल भी हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad