Advertisement

मॉलीवुड मीटू विवाद: मोहनलाल ने हेमा समिति की रिपोर्ट का किया स्वागत, कहा, 'गलत काम करने वालों को किया जाना चाहिए दंडित'

हेमा समिति की रिपोर्ट के बीच एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के...
मॉलीवुड मीटू विवाद: मोहनलाल ने हेमा समिति की रिपोर्ट का किया स्वागत, कहा, 'गलत काम करने वालों को किया जाना चाहिए दंडित'

हेमा समिति की रिपोर्ट के बीच एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद, अभिनेता मोहनलाल ने शनिवार को कहा कि "गलत काम करने वालों को दंडित किया जाना चाहिए"।

विशेषज्ञ पैनल की रिपोर्ट जारी होने के बाद पहली बार मीडिया को संबोधित करते हुए, जिसने मलयालम सिनेमा उद्योग में महिला पेशेवरों के यौन उत्पीड़न और शोषण के आरोपों को प्रकाश में लाया। किरीडम अभिनेता ने हेमा समिति की रिपोर्ट जारी करने के सरकार के "अच्छे निर्णय" की सराहना की।

एसोसिएशन के कुछ सदस्यों के खिलाफ यौन दुराचार और मारपीट के आरोपों का जिक्र करते हुए मोहनलाल ने कहा, "अगर उनके खिलाफ सबूत हैं तो गलत काम करने वालों को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वह मलयालम सिनेमा में किसी पावर ग्रुप का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसे किसी ग्रुप के अस्तित्व के बारे में जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा,"हम आपसे अनुरोध करते हैं कि एएमएमए (एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स) पर सारा ध्यान न दें। जांच चल रही है। कृपया इंडस्ट्री को बर्बाद न करें।"  मोहनलाल ने कहा कि मलयालम सिनेमा एक बहुत बड़ा उद्योग है, जहां हजारों लोग काम करते हैं, अभिनेताओं का संगठन एएमएमए वहां उठने वाले मुद्दों को संबोधित नहीं कर सका।

मोहनलाल ने कहा, "हम हेमा समिति की रिपोर्ट का स्वागत करते हैं। उस रिपोर्ट को जारी करना सरकार का सही फैसला था। एएमएमए सभी सवालों का जवाब नहीं दे सकता। ये सवाल सभी से पूछे जाने चाहिए। यह बहुत मेहनती इंडस्ट्री है। इसमें कई लोग शामिल हैं। लेकिन इसके लिए सभी को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।"

गौरतलब है कि मोहनलाल के साथ-साथ फिल्म एसोसिएशन की पूरी शासी संस्था ने भी कार्यकारी समिति से इस्तीफा दे दिया, जिसके कारण इसे भंग कर दिया गया। हेमा समिति की रिपोर्ट जारी होने के बाद, मलयालम फिल्म उद्योग के दिग्गज अभिनेता सिद्दीकी और फिल्म निर्माता रंजीत बालकृष्णन सहित कई प्रमुख नामों के खिलाफ यौन उत्पीड़न, बलात्कार और मानवाधिकारों के हनन के कई आरोप सामने आए।

एएमएमए के बयान के अनुसार, शासी संस्था ने अपनी "नैतिक जिम्मेदारी" और "कुछ अभिनेताओं द्वारा समिति के कुछ सदस्यों के खिलाफ लगाए गए आरोपों के मद्देनजर" अपने इस्तीफे सौंपने का फैसला किया। 2017 में एक अभिनेत्री के साथ मारपीट के मामले के बाद केरल सरकार ने हेमा समिति का गठन किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad