Advertisement

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने 'बंगाल विरोधी दुष्प्रचार' के कारण इन 3 टीवी चैनलों का किया बहिष्कार

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) ने घोषणा की है कि वह अब अपने प्रवक्ताओं को तीन टीवी समाचार...
ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने 'बंगाल विरोधी दुष्प्रचार' के कारण इन 3 टीवी चैनलों का किया बहिष्कार

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) ने घोषणा की है कि वह अब अपने प्रवक्ताओं को तीन टीवी समाचार चैनलों: एबीपी आनंदा, रिपब्लिक और टीवी9 पर नहीं भेजेगी। पार्टी का दावा है कि ये चैनल "लगातार बंगाल विरोधी एजेंडे से प्रेरित दुष्प्रचार" में लगे हुए हैं।

रविवार को साझा किए गए एक एक्स पोस्ट में, तृणमूल कांग्रेस ने कहा, "एआईटीसी ने अभी के लिए एबीपी आनंदा, रिपब्लिक और टीवी9 जैसे मीडिया चैनलों पर अपने प्रवक्ताओं को नहीं भेजने का फैसला किया है, क्योंकि वे लगातार बंगाल विरोधी एजेंडे से प्रेरित दुष्प्रचार कर रहे हैं।"

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के बयान में कहा गया है, "हम दिल्ली के जमींदारों को खुश करने की उनकी मजबूरी को समझते हैं, क्योंकि उनके प्रमोटरों और कंपनियों पर जांच और चल रहे प्रवर्तन मामले चल रहे हैं।"

पार्टी ने कहा, "हम पश्चिम बंगाल के लोगों से यह भी स्पष्ट करते हैं और अनुरोध करते हैं कि वे चर्चा या बहस के दौरान इन मंचों पर पार्टी समर्थक या हमदर्द के रूप में चित्रित किए गए व्यक्तियों से गुमराह न हों, क्योंकि वे पार्टी द्वारा अधिकृत नहीं हैं और हमारे आधिकारिक रुख का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।" "बंगाल के लोगों ने इस अपवित्र बांग्ला विरोधी गठजोड़ को लगातार खारिज किया है और हमेशा दुष्प्रचार के बजाय सत्य को चुना है।"

यह निर्णय एबीपी आनंदा पर एक बहस के दौरान भाजपा विधायक अग्निमित्र पॉल और टीएमसी सांसद काकोली घोष दस्तीदार के बीच तीखी नोकझोंक के बाद आया है। दस्तीदार ने बहस के दौरान फैशन डिजाइनर पॉल को 'साड़ी बनाने वाली' कहा था।

टीएमसी नेता ने बंगाल में सीपीएम के दौर में मेडिकल छात्रों को "गोद में बैठाकर पास कराने" के बारे में भी टिप्पणी की, जिससे लोगों में आक्रोश फैल गया। दस्तीदार ने बाद में सोशल मीडिया पर अपने बयान के लिए माफ़ी मांगी और कहा: "एबीपी आनंद टॉक शो में दिए गए किसी भी बयान के लिए मुझे खेद है और अगर मेरे हाल के शब्दों ने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं माफ़ी मांगती हूं। मैं अपना बयान वापस लेती हूं। मेरा इरादा हमेशा से महिलाओं के कल्याण और अधिकारों के लिए काम करना रहा है और रहेगा।"

यह घटना पिछले महीने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 वर्षीय पोस्टग्रेजुएट डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ व्यापक विरोध और प्रतिक्रिया के बीच हुई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई गंभीर चोटें और यौन उत्पीड़न की बात सामने आई है। डॉक्टर और छात्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि भाजपा इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad