Advertisement

शैलजा मर्डर केस में मेजर हांडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या करने के आरोपी...
शैलजा मर्डर केस में मेजर हांडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या करने के आरोपी मेजर निखिल हांडा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

शुक्रवार को निखिल हांडा की चार दिन की पुलिस कस्टडी की अवधि खत्म हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उसे एक बार फिर अदालत में पेश किया गया था। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने आरोपी मेजर निखिल हांडा को न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए।। बीते चार दिनों में क्राइम सीन को दोहराने के साथ ही पुलिस आरोपी मेजर को लेकर मेरठ तक गई,  जहां से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल स्विस नाइफ और जले हुए कपड़े बरामद कर लिए हैं।

आर्मी मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी को 23 जून को मौत के घाट उतारने के आरोपी मेजर निखिल हांडा को अगले दिन मेरठ से गिरफ्तार किया गया था। महिला की गला रेतकर हत्या की गई थी और उसका शव दिल्ली कैंट क्षेत्र में बरार स्क्वायर के पास मिला था। पुलिस ने बताया था कि पहले उन्हें सूचना मिली थी कि दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई है। लेकिन बाद में शव की जांच की पाया कि उसका गला रेतकर हत्या की गई थी। पुलिस का मानना है कि हत्या को दुर्घटना की शक्ल देने के लिए अभियुक्त ने उसके चेहरे और शरीर पर कार चढ़ा दी थी।

शैलजा शनिवार सुबह 10 बजे अपने घर से सेना के एक वाहन में फिजियोथेरिपी के लिए गई थीं। बाद में जब ड्राइवर उन्हें लेने गया तो उसे सूचना दी गई कि शैलजा फिजियोथेरिपी के लिए आई ही नहीं थीं। वह वापस परेड ग्राउंड इलाके के उनके आवास पर गया और उनके पति को सूचना दी जिन्होंने शैलजा की तलाश शुरू की। शैलजा के शव को एक राहगीर ने देखा जिसने पुलिस को सूचना दी। शैलजा के शव की कुछ घंटों तक पहचान नहीं हो सकी थी। पति अमित बाद में उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराने नारायणा पुलिस थाने गए जहां उन्होंने शैलजा के शव की शिनाख्त की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad