Advertisement

राहुल गांधी ने मेजर जनरल डोगरा को बताया युवाओं के लिए रोल मॉडल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ‘आयरनमैन’ मेजर जनरल वीडी डोगरा को बधाई दी है। उन्होंने...
राहुल गांधी ने  मेजर जनरल डोगरा को बताया युवाओं के लिए रोल मॉडल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ‘आयरनमैन’ मेजर जनरल वीडी डोगरा को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि डोगरा की सफलता से देश गौरवान्वित है। वे युवाओं के लिए रोल माडल हैं।

युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं डोगरा: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने ट्वीट कर कहा कि डोगरा ने प्रतियोगिता में 14 घंटे 21 मिनट के भीतर लगातार तीन प्रतिस्पर्धाएं जीतीं। पहली- 3.8 किलोमीटर की तैराकी, दूसरी- 180 किलोमीटर की साइकिलिंग और तीसरी- 42.2 किलोमीटर की दौड़। उन्होंने कहा कि डोगरा की सफलता दिखाती है कि मजबूत इरादे, अनुशासन से सब संभव है। वे युवाओं के लिए रोल माडल हैं। उनको देश सलाम करता है।

जनरल डोगरा ने ऑस्ट्रिया में जीता 'आयरनमैन' का खिताब

गौरततलब है कि मेजर जनरल वीडी डोगरा ने हाल ही में एक जुलाई को ऑस्ट्रिया में हुई प्रतिस्पर्धा में 'आयरनमैन' का खिताब अपने नाम किया है। दुनिया के 3,000 से प्रतिस्पर्धियों को हराकर ये खिताब जीता है।

मेजर जनरल वीडी डोगरा ने अभी एक जुलाई को ऑस्ट्रिया में हुई आयरनमैन प्रतिस्पर्धा दुनिया के 3,000 से ज्यादा प्रतिस्पर्धियों को हराकर यह खिताब अपने नाम किया है। इस प्रतियोगिता में उन्होंने 14 घंटे 21 मिनट के भीतर लगातार तीन प्रतिस्पर्धाएं जीतीं। पहली- 3.8 किलोमीटर की तैराकी, दूसरी- 180 किलोमीटर की साइकिलिंग और तीसरी- 42.2 किलोमीटर की दौड़।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक ही दिन में होने वाली दुनिया की इस सबसे मुश्किल प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धियों को तीनों काम पूरे करने के लिए अधिकतम 17 घंटे मिलते हैं। इस दौरान जो सबसे कम समय यह सब कर दिखाता है उसे ‘आयरनमैन’ का खिताब दिया जाता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad