Advertisement

जम्मू-कश्मीर: अनुच्छेद 370 निरस्त होने की चौथी वर्षगांठ पर PDP करेगी रैली; 'समान विचारधारा वाली' पार्टियों को किया आमंत्रित

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने गुरुवार को कहा कि वह अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की चौथी वर्षगांठ...
जम्मू-कश्मीर: अनुच्छेद 370 निरस्त होने की चौथी वर्षगांठ पर PDP करेगी रैली; 'समान विचारधारा वाली' पार्टियों को किया आमंत्रित

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने गुरुवार को कहा कि वह अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की चौथी वर्षगांठ पर 5 अगस्त को एक सार्वजनिक रैली आयोजित करने की योजना बना रही है और इसमें "समान विचारधारा" वाली पार्टियों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए पीडीपी नेता मोहम्मद इकबाल ट्रंबू ने कहा कि भाजपा ने अनुच्छेद 370 के निरस्त होने का जश्न मनाने के लिए मैराथन आयोजित करने की घोषणा की है, जिसके लिए जिला प्रशासन ने उन्हें अनुमति दे दी है।

ट्रंबो ने कहा, “पीडीपी ने धारा 370 और 35ए को निरस्त करने की चौथी वर्षगांठ के अवसर पर शनिवार, 5 अगस्त, 2023 को शेर-ए-कश्मीर पार्क श्रीनगर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है, जिसके लिए अन्य समान विचारधारा वाले राजनीतिक दल शामिल होंगे। जम्मू और कश्मीर को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।"

उन्होंने कहा, "हम भी अपनी बात रखना चाहते हैं और हमें उम्मीद है कि शांतिपूर्ण कार्यक्रम के लिए हमें अनुमति दी जाएगी।" ट्रंबो ने कहा कि पार्टी ने कार्यक्रम के लिए श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति मांगी है। उन्होंने कहा, "अगर अनुमति नहीं दी गई तो अनुच्छेद 370 पर चल रही सुनवाई के दौरान मामले को न्यायविदों द्वारा उठाया जाएगा।"

ट्रंबू ने कहा कि पार्टी अनुच्छेद 370 और 35ए की बहाली के लिए संवैधानिक सीमा के भीतर कड़ी मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा, "हमें खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने नियमित सुनवाई शुरू कर दी है और हमें न्याय मिलने की उम्मीद है।"

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने बुधवार को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के केंद्र के 5 अगस्त, 2019 के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई शुरू की। इस पर कुछ प्रमुख विपक्षी दलों ने तीखे हमले किए लेकिन भाजपा का समर्थन करने वालों ने इसकी भरपूर प्रशंसा की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad