Advertisement

जम्मू-कश्मीर: बनिहाल में बादल फटने से अचानक बाढ़ आई, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में सोमवार शाम बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में एक व्यक्ति बह गया। यह घटना...
जम्मू-कश्मीर: बनिहाल में बादल फटने से अचानक बाढ़ आई, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में सोमवार शाम बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में एक व्यक्ति बह गया। यह घटना बनिहाल तहसील के बांकूट इलाके में हुई, जहां बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई और एक जेसीबी मशीन और उसका ऑपरेटर बह गए।

अधिकारियों ने बताया कि बनिहाल के पास बांकूट गांव के ऊपरी इलाकों में बादल फटने से गगरवाह और बांकूट नालों में अचानक बाढ़ आ गई। उन्होंने बताया कि अचानक आई बाढ़ ने निर्माणाधीन बांकूट-गुज्जरनार सड़क को भी नुकसान पहुंचाया और एक एलएंडटी मशीन और एक जेसीबी मशीन सहित मशीनरी को बहा ले गई।

पुलिस, बांकूट से स्थानीय टीमें और स्वयंसेवी टीमें मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि कड़ी मशक्कत के बाद मृतक का शव नाले से निकाला गया।

मृतक की पहचान तहसील खारी के मंजूस क्षेत्र के 28 वर्षीय मशीन हेल्पर जहीर अहमद के रूप में हुई है। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसकी मौत की पुष्टि की।

बनिहाल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 26 अगस्त को राजगढ़ तहसील के कुमाते, धरमण और हल्ला पंचायतों में बादल फटने की घटना हुई थी, जिससे तंगर और दाड़ी नदियों में अचानक बाढ़ आ गई थी। अचानक आई बाढ़ में छह साल की बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो गई और बाकी चार लोगों की तलाश जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad