Advertisement

आईएनएक्स मीडिया केस: चिदंबरम ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

एयरसेल-मैक्सिस डील केस में अगली सुनवाई यानी पांच जून तक राहत मिलने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी...
आईएनएक्स मीडिया केस: चिदंबरम ने दिल्‍ली हाईकोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

एयरसेल-मैक्सिस डील केस में अगली सुनवाई यानी पांच जून तक राहत मिलने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम अब दूसरे केस आईएनएक्स मीडिया मामले को लेकर दिल्‍ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। इससे पहले चिदंबरम ने आज एयरसेल-मैक्सिस डील केस में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। 

एयरसेल-मैक्सिस डील केस में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली की एक कोर्ट ने अगली सुनवाई 5 जून तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। इस मामले की अगली सुनवाई 5 जून यानी मंगलवार को होगी। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से पांच जून तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम द्वारा दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर करने के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई यानी 5 जून तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई।

इसके पहले एयरसेल-मैक्सिस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम को उनकी गिरफ्तारी से राहत प्रदान करते हुए 2 मई को एक विशेष अदालत ने अंतरिम सुरक्षा 10 जुलाई तक बढ़ा दी थी। जबकि कार्ति को जांच में सहयोग करने और अदालत की अनुमति के बिना देश छोड़कर बाहर नहीं जाने का निर्देश दिया था।

गौरतलब है कि एयरसेल मैक्सिस डील मामले में तीन अप्रैल को ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की थी। इस केस में पूर्व की कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार में वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर आरोप लगाया गया था। ईडी ने इस मामले में सील बंद रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad