Advertisement

तकनीकी खराबी के कारण भारतीय सेना का यूएवी पाकिस्तान में घुसा, वापसी के लिए हॉटलाइन संदेश भेजा

प्रशिक्षण सत्र के दौरान शुक्रवार को तकनीकी खराबी के कारण पाकिस्तान में घुसे भारतीय सेना के मानवरहित...
तकनीकी खराबी के कारण भारतीय सेना का यूएवी पाकिस्तान में घुसा, वापसी के लिए हॉटलाइन संदेश भेजा

प्रशिक्षण सत्र के दौरान शुक्रवार को तकनीकी खराबी के कारण पाकिस्तान में घुसे भारतीय सेना के मानवरहित हवाई वाहन (यूएवी) को वापस करने के लिए पाकिस्तानी सेना को हॉटलाइन संदेश भेजा गया। भारतीय सेना ने कहा कि घटना सुबह 9:25 बजे हुई।

भारतीय सेना ने कहा कि "भारतीय क्षेत्र के भीतर एक प्रशिक्षण मिशन पर एक मिनी यूएवी तकनीकी खराबी के कारण नियंत्रण खो बैठा और हमारे भीमबर गली सेक्टर के सामने पाकिस्तान के निकियाल सेक्टर में चला गया।"

सेना ने कहा कि मीडिया इनपुट के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने इसे बरामद कर लिया है। भारतीय सेना ने कहा कि उक्त यूएवी को वापस करने के लिए पाकिस्तानी सेना को हॉटलाइन संदेश भेजा गया है। इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार रात को क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधि के बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि दो व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने जिले के जंडोर क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।  अधिकारियों ने बताया कि पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है और इलाके से अंतिम रिपोर्ट आने तक तलाशी अभियान जारी था।

एक अन्य घटना में, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गुरुवार शाम को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा गया। उसे चाकन दा बाग के पास नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों ने पकड़ा। अजहर नाम के घुसपैठिए से पूछताछ की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad