Advertisement

हरियाणाः फतेहाबाद में संयुक्त विपक्ष की रैली में शरद पवार ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- हम मिलकर हुकुमत में बदलाव लाएंगे

हरियाणा के फतेहाबाद में रविवार को विपक्षी दलों ने विपक्ष की संयुक्त रैली में एनसीपी चीफ शरद पवार ने...
हरियाणाः फतेहाबाद में संयुक्त विपक्ष की रैली में शरद पवार ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- हम मिलकर हुकुमत में बदलाव लाएंगे

हरियाणा के फतेहाबाद में रविवार को विपक्षी दलों ने विपक्ष की संयुक्त रैली में एनसीपी चीफ शरद पवार ने केंद्र की मोदी सरकार को जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों से जो वादे किए थे, वो अब तक पूरे नहीं किए हैं। शरद पवार ने कहा कि मैं वादा करता हूं कि किसी भी किसान को कर्ज की वजह से आत्महत्या करने की जरूरत नहीं पड़ेही क्योंकि हम मिलकर हुकुमत में बदलाव लाएंगे।

पवार ने कहा कि सरकार ने पहला वादा एमएसपी का किया था जो अब तक पूरा नही हो पाया है। जिन लोगों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन किए थे उनके खिलाफ मुकदमे किए गय। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आज का दिन देवीलाल जी का सम्मान करने का दिन है और हम सब यहां से एक होकर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आज किसान आत्महत्या कर रहा है। एक किसान ने आत्महत्या कर ली है। उसने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था कि मैंने बैंक से लोन लिया था अब मैं उस लोन को भर नहीं पाया हूं और सरकार ने भी मेरा कर्ज माफ नहीं किया है, इसलिए मुझे मजबूरन आत्महत्या करनी पड़ रही है। एनसीबी प्रमुख ने कहा कि एक समय ऐसा था जब देश में अनाज नहीं था तब किसानों ने ये स्थिति बदली और खून-पसीना एक करके भरपूर मात्रा में अनाज पैदा किया।

पवार ने कहा कि आज देश में यह स्थिति बदली है अनाज उत्पादन में हमारा देश नंबर एक पर है और इसके पीछे सिर्फ हमारे किसानों की मेहनत है। उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार को हुकुमत से हटाएंगे और किसानों की समस्या को हल करने का काम करेंगे। आज हमारे सामने महंगाई का संकट है, बेरोजगारी का संकट है लेकिन उस तरफ कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है।

विपक्ष के सभी नेता पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल की 109वीं जयंती के मौके पर विपक्षी नेता इकट्ठा हुए थे। ओम प्रकाश चौटाला ने इन नेताओं को न्यौता दिया था। रैली में राजद नेता और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल और सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad