Advertisement

बदलाव की मांग कर रहा गुजरात, जल्द ही राज्य में मार्च निकालेंगे सिसोदिया: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि गुजरात बदलाव की मांग कर रहा है और आम आदमी...
बदलाव की मांग कर रहा गुजरात, जल्द ही राज्य में मार्च निकालेंगे सिसोदिया: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि गुजरात बदलाव की मांग कर रहा है और आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया जल्द ही भाजपा शासित राज्य में लोगों की मांग को पूरा करने के लिए मार्च निकालेंगे। हालांकि, आप के राष्ट्रीय संयोजक ने अपने पोस्ट में यह उल्लेख नहीं किया कि उनके डिप्टी सिसोदिया राज्य में बदलाव के लिए अपनी पार्टी का मार्च निकालने के लिए कब गुजरात जाएंगे।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, "गुजरात बदलाव की मांग कर रहा है। जल्द ही मनीष सिसोदिया जी गुजरात में मार्च निकालेंगे।" उन्होंने कहा, "अभी बदलाव की जरूरत है।"

केजरीवाल के ट्वीट का जवाब देते हुए, आप की गुजरात इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का उनके दौरे से पहले स्वागत किया और राज्य के लोगों से अपील की कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में"शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और रोजगार के मुद्दे पर में केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को वोट देकर “बदलाव” लाएं।"

इटालिया ने एक ट्वीट में कहा, "गुजरात में आपका स्वागत है, मनीष सिसोदिया - दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में लाई गई क्रांति के नायक।" उन्होंने कहा, "गुजरात बदलाव की मांग कर रहा है। आइए हम सब मिलकर शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, रोजगार के मुद्दे पर मतदान करके बदलाव लाएं।"

आप इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कमर कस रही है और खुद को राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों के विकल्प के रूप में पेश कर रही है। मतदाताओं को लुभाने के लिए केजरीवाल ने गुजरात में स्कूली शिक्षा प्रणाली में आमूल-चूल बदलाव समेत कई 'गारंटी' दी हैं, ताकि आप के सत्ता में आने पर हर बच्चे को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराई जा सके।

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने राज्य में सभी को मुफ्त और अच्छी स्वास्थ्य सेवा, हर घर में प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, हर युवा को नौकरी, बेरोजगारों को 3,000 रुपये का मासिक बेरोजगारी भत्ता और 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को 1,000 रुपये मासिक भत्ता देने का भी वादा किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad