Advertisement

असम में आप की सरकार बने तो मुफ्त बिजली, सभी बेरोजगारों को रोजगार: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के सत्ता में आने पर असम में सभी...
असम में आप की सरकार बने तो मुफ्त बिजली, सभी बेरोजगारों को रोजगार: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के सत्ता में आने पर असम में सभी युवाओं को मुफ्त बिजली और रोजगार देने का वादा किया। उन्होंने यह भी दावा किया कि आप सरकार ने सात वर्षों में दिल्ली का चेहरा बदल दिया, और असम में "गंदी राजनीति के अलावा कुछ नहीं" हुआ, भले ही भाजपा राज्य में उसी अवधि के लिए सत्ता में रही हो।

केजरीवाल ने यहां एक रैली में कहा कि दिल्ली और पंजाब में आप सरकारें अपने राज्यों को मुफ्त बिजली दे रही हैं और अगर पार्टी सरकार बनाती है तो असम में भी ऐसा ही होगा। उन्होंने असम के सभी बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियों का वादा किया, अगर आप सत्ता में आए, तो उन्होंने कहा कि पार्टी ने सात साल में दिल्ली में 12 लाख लोगों और पंजाब में एक साल में 28,000 लोगों को रोजगार दिया है।

केजरीवाल ने राज्य में आप सरकार के एक साल के भीतर गुवाहाटी के सभी घरों में पाइप से पानी पहुंचाने का भी आश्वासन दिया। "आप 2015 में दिल्ली में सत्ता में आई और यहां बीजेपी 2016 में आई। केजरीवाल ने आरोप लगाया, आज हमने दिल्ली की तस्वीर बदल दी है। हिमंत बाबू (असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा) ने सात साल में राज्य के लिए क्या किया है? कुछ नहीं, केवल गंदी राजनीति है। अपनी पत्नी द्वारा चलाए जा रहे निजी स्कूल के लिए सरमा पर कटाक्ष करते हुए, दिल्ली के सीएम ने कहा, "जिस राज्य में सीएम की पत्नी एक निजी स्कूल चलाती हैं, आप सरकार से सरकारी स्कूलों में सुधार की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?"

भाजपा नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने पर सरमा द्वारा उन पर मुकदमा चलाने की धमकी पर, केजरीवाल ने कहा कि असम के उनके समकक्ष ने राज्य के लोगों की संस्कृति नहीं सीखी है, जो अपने मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं।

उन्होंने कहा, "दो दिनों से वह मुझे धमकी दे रहा है कि मुझे जेल में डाल देगा। क्या मैं आतंकवादी हूं? मैं हिमंत बाबू को अपने घर दिल्ली में चाय पीने के लिए आमंत्रित करता हूं। और अगर वह समय दे सकता है, तो मेरे साथ भोजन भी कर सकता है।" केजरीवाल ने कहा, "मैं उन्हें शहर के चारों ओर दिखाऊंगा कि हमने वहां क्या शानदार काम किया है।"

इससे पहले दिन में, उन्होंने गुवाहाटी पहुंचने के तुरंत बाद सरमा को इसी तरह का निमंत्रण दिया था। सरमा ने शुक्रवार को केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने की धमकी दी थी, अगर आम आदमी पार्टी के नेता ने विधानसभा के बाहर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले का आरोप लगाया। केजरीवाल ने कथित तौर पर दिल्ली विधानसभा में कहा था कि सरमा के खिलाफ मामले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad