Advertisement

बाढ़ के पानी ने आईएएस कोचिंग सेंटर का तोड़ा गेट, बेसमेंट में भरा पानी; 3 छात्रों की मौत, मालिक और समन्वयक गिरफ्तार

बाढ़ वाली सड़क पर तेज गति से चल रहे चार पहिया वाहन के कारण दिल्ली के कोचिंग सेंटर के गेट टूट गए, जो कुछ ही...
बाढ़ के पानी ने आईएएस कोचिंग सेंटर का तोड़ा गेट, बेसमेंट में भरा पानी; 3 छात्रों की मौत, मालिक और समन्वयक गिरफ्तार

बाढ़ वाली सड़क पर तेज गति से चल रहे चार पहिया वाहन के कारण दिल्ली के कोचिंग सेंटर के गेट टूट गए, जो कुछ ही समय में जलमग्न हो गया, जिससे सिविल सेवा के तीन उम्मीदवारों की मौत हो गई। यह घटना का एक कथित वीडियो है। इस बीच, पुलिस ने कहा कि जिस कोचिंग सेंटर में मौतें हुईं, उसके मालिक और समन्वयक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर की श्रेया यादव, तेलंगाना की तान्या सोनी और केरल के एर्नाकुलम के नवीन दलविन की मौत हो गई। इस घटना के बाद मध्य दिल्ली के पुराने राजेंद्र नगर इलाके में भारी बारिश के कारण कोचिंग सेंटर राउ के आईएएस स्टडी सर्किल की इमारत का बेसमेंट जलमग्न हो गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए कई कथित वीडियो क्लिप में वे क्षण दिखाए गए हैं, जब राउ आईएएस स्टडी कोचिंग सेंटर में पानी भर गया और छात्र खुद को डूबने से बचाने की पूरी कोशिश कर रहे थे। ऐसी ही एक क्लिप में कोचिंग सेंटर के सामने की सड़क पर बारिश का पानी भरा हुआ है और सड़क के उस पार कुछ छात्र एक जगह पर एक साथ जमा हुए हैं। बिल्डिंग के बाहर अफरा-तफरी का माहौल है, बाइक और खाने के ठेले सड़क पर बाढ़ के पानी में डूबे हुए दिखाई दे रहे हैं।

उसी समय, एक चार पहिया वाहन बाढ़ वाली सड़क पर तेजी से आगे बढ़ता हुआ दिखाई देता है। कोचिंग सेंटर के गेट लहरों के प्रभाव से टूट जाते हैं और बाढ़ का पानी बेसमेंट में घुस जाता है। सड़क के उस पार खड़े छात्र संभावित तबाही को देखकर हताश होकर चिल्लाने लगते हैं। पानी तेजी से अंदर घुसता है और तेजी से बेसमेंट को भर देता है, जिससे अंदर मौजूद लोगों को कुछ कर पाने का समय ही नहीं मिलता।

एक अन्य वीडियो क्लिप में बाढ़ वाले बेसमेंट में सीढ़ियों के कोने पर कुछ लोग खड़े दिखाई दे रहे हैं। वे बढ़ते पानी के बीच एक-दूसरे को सुरक्षित स्थान पर पहुँचने में मदद करते हुए दिखाई दे रहे हैं। तीसरे वीडियो में, लोगों का एक समूह एक ऊंचे स्थान पर खड़ा दिखाई दे रहा है। वे एक व्यक्ति को सुरक्षित निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि उन्हें शनिवार शाम करीब 7 बजे राऊ के आईएएस स्टडी सेंटर से जलभराव के बारे में कॉल आया था। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया, "हमें शाम 7 बजे एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने के बारे में कॉल आया। कॉल करने वाले ने हमें बताया कि कुछ लोगों के फंसे होने की संभावना है।" प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बेसमेंट में एक लाइब्रेरी थी, जहां कई छात्र मौजूद थे, जब अचानक पानी भरने लगा। इस बीच, पुलिस ने कहा कि जिस कोचिंग सेंटर में मौतें हुईं, उसके मालिक और समन्वयक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad