Advertisement

पेपर लीक मामले में NHRC ने पुलिस, सीबीएसई को नोटिस देकर मांगा जबाव

सीबीएससी पेपर लीक मामले में एनएचआरसी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त, सीबीएसई चेयरमैन और एचआरडी सचिव को नोटिस...
पेपर लीक मामले में NHRC ने पुलिस, सीबीएसई को नोटिस देकर मांगा जबाव

सीबीएससी पेपर लीक मामले में एनएचआरसी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त, सीबीएसई चेयरमैन और एचआरडी सचिव को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जबाव मांगा है।

10वीं की गणित की 28 और 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा आयोजित की गई थी। इन विषयों का पेपर लीक होने के बाद फिर से परीक्षा कराए जाने का फैसला लिया गया है, जिसका छात्रों ने विरोध किया और फिर से परीक्षा लिए जाने के फैसले को चुनौती देते हुए कोर्ट में याचिका दायर की है। फिर से परीक्षा कराए जाने पर प्रधानमंत्री अपनी नाराजगी जता चुके हैं। अब इस मामले में एनएचआरसी ने भी दस्तक दे दी है और दिल्ली पुलिस, सीबीएसई चेयरमेन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

बता दें कि सीबीएसई 12वीं के अर्थशास्त्र प्रश्नपत्र लीक में कथित भूमिका मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों ने निलंबित सीबीएसई के अधिकारी के साथ किसी तरह का संबंध होने से इनकार किया है। इस मामले में सीबीएसइ अधिकारी को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया गया है। अधिकारी ने बताया कि बवाना में मदर खजानी कान्वेंट स्कूल के गिरफ्तार किये गये शिक्षक ऋषभ (29) और रोहित (26) और निजी कोचिंग सेंटर के शिक्षक तौकीर (26) से सीबीएसइ के निलंबित अधिकारी केएस राणा के साथ संभावित संबंधों को लेकर पूछताछ की गयी लेकिन उन्होंने राणा साथ किसी भी तरह का संबंध होने से इनकार किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad