Advertisement

दिल्ली पुलिस ने सोनम वांगचुक और 20 अन्य को हिरासत में लिया, लद्दाख भवन के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस ने सोनम वांगचुक और 20 अन्य को लद्दाख भवन के बाहर प्रदर्शन करने पर हिरासत में लिया।...
दिल्ली पुलिस ने सोनम वांगचुक और 20 अन्य को हिरासत में लिया, लद्दाख भवन के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस ने सोनम वांगचुक और 20 अन्य को लद्दाख भवन के बाहर प्रदर्शन करने पर हिरासत में लिया। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को लद्दाख भवन के बाहर प्रदर्शन करने पर जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और 20 अन्य प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया। उन्होंने बताया कि वांगचुक के साथ अनशन पर बैठे करीब 20 से 25 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और मंदिर मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को लद्दाख भवन के बाहर बैठने की कोई अनुमति नहीं है। उन्होंने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने के लिए आवेदन किया है। उनके आवेदन पर विचार किया जा रहा है। उन्हें किसी अन्य स्थान पर प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है। हमने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, जिन्हें जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा," उन्होंने बताया।

लद्दाख को संविधान की छठी अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर वांगचुक अपने समर्थकों के साथ लेह से दिल्ली तक मार्च किया। उन्हें 30 सितंबर को दिल्ली पुलिस ने राजधानी के सिंघू बॉर्डर पर हिरासत में लिया था और 2 अक्टूबर की रात को रिहा कर दिया था। समूह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत शीर्ष नेताओं से मुलाकात की मांग कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad