Advertisement

शराब नीति मामले में दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया गिरफ्तार, CBI ने की करीब 8 घंटे पूछताछ; आप नेता बोले- यह तानाशाही की इंतेहा

सीबीआई  ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 2021-22 के लिए अब रद्द की जा चुकी शराब नीति के निर्माण और...
शराब नीति मामले में दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया गिरफ्तार, CBI ने की करीब 8 घंटे पूछताछ; आप नेता बोले- यह तानाशाही की इंतेहा

सीबीआई  ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 2021-22 के लिए अब रद्द की जा चुकी शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। सिसोदिया मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए सुबह सीबीआई के दफ्तर पहुंचे।

सिसोदिया के खिलाफ सबूतों को मिटाने के अलावा आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश की सजा) और 477ए (खातों में हेरफेर) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 सहित (भ्रष्ट या अवैध तरीकों से या किसी लोक सेवक को प्रभावित करने के लिए अनुचित लाभ उठाना) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, जिस दौरान उनके जवाब संतोषजनक नहीं पाए गए। पूछताछ से पहले मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि वह जेल जाने से नहीं डरते। उन्होंने कहा कि मंत्री से आबकारी नीति के विभिन्न पहलुओं, प्राथमिकी में दिनेश अरोड़ा और अन्य आरोपियों के साथ उनके कथित संबंध और कई फोन से संदेशों के आदान-प्रदान के विवरण के बारे में पूछताछ की गई।

सीबीआई जांचकर्ताओं ने आरोप लगाया कि मंत्री जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे और उनके द्वारा मांगे गए महत्वपूर्ण बिंदुओं पर स्पष्टीकरण से परहेज कर रहे थे, जिसके परिणामस्वरूप उनकी गिरफ्तारी हुई। मूल रूप से उन्हें पिछले रविवार को तलब किया गया था, लेकिन उन्होंने बजट की कवायद का हवाला देते हुए अपनी पूछताछ टालने की मांग की, जिसके बाद सीबीआई ने उन्हें 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था।

इससे पहले दिन में, आम आदमी पार्टी (आप) के कई नेताओं को नई दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय के बाहर हिरासत में लिया गया, जहां सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आप सांसद संजय सिंह और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय समेत करीब 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है. सिसोदिया के समर्थन में पार्टी के नेता मुख्यालय के बाहर पहुंचे।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की गिरफ़्तारी तानाशाही की इंतेहा है। आपने एक नेक इंसान और सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री को गिरफ़्तार करके अच्छा नही किया मोदी जी, भगवान भी आपको माफ़ नही करेगा। एक दिन आपकी तानाशाही का अंत ज़रूर होगा मोदी जी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad