Advertisement

कोरोनाः देश के पांच राज्यों में बढ़े मामले, महाराष्ट्र में 24 घंटे में सामने आए 6,112 नए केस

देश में कोरोना के मामले में अब फिर से इजाफा देखा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार केरल,...
कोरोनाः देश के पांच राज्यों में बढ़े मामले, महाराष्ट्र में 24 घंटे में सामने आए 6,112 नए केस

देश में कोरोना के मामले में अब फिर से इजाफा देखा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में पिछले 7 दिन से नए केस बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों सो कोरोना के हर प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। मंत्रालय ने मास्क पहनने से लेकर शारीरिक दूरी का ध्यान रखने को कहा है। महाराष्ट्र सरकार ने तो गुरुवार को अमरावती में लॉकडाउन भी लगा दिया था, साथ ही यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया था। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार पिछले 24 घंटे में 13, 993 मामले सामने आए हैं और यह 29 जनवरी के बाद से एक दिन में सबसे बड़ी बढोतरी मानी जा रही है। देश में वर्तमान में 1,43,127 सक्रिय मामले हैं जो कि कुल संक्रमितों की संख्या के 1.30 फीसदी हैं। मंत्रालय ने कहा है कि लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है, नहीं तो आने वाले समय में मामले और तेजी से बढ़ेंगे।

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 6,112 मामले सामने आए हैं। बीएमसी ने कोरोना पर काबू पाने के लिए एक्शन लेना शुरू कर दिया है। महानगर पालिका ने 1305 इमारतों को सील कर दिया है। इन इमारतों में 2749 कोविड-19 केस मिले हैं।  इन इमारतों में 71,838 लोग रहते हैं। बता दें राज्य के कई जिलों में नए सिरे से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

केरलमें बीते 24 घंटे में कोरोना के 4584 नए मामले सामने आए हैं। वहीं शुक्रवार को 4,061 मामले आए थे। पंजाब में कोरोना के मामले में अचानक से बढ़ोतरी देखी गई है। बीते 24 घंटे में यहां 383 नए मामले सामने आए हैं, जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

मध्यप्रदेश में 13 फरवरी के बाद अचानक मामले में वृद्धि देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में 297 नए मामले सामने आए हैं। छत्तीसगढ़ में बीते सात दिनों में यहां भी अचानक मामले में वृद्धि देखने को मिली है। ताजा आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में यहां 259 नए मामले सामने आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad