Advertisement

संविधान 'मार्गदर्शक आत्मा' है, इसे कोई नहीं बदल सकता: रालोद के जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी ने गुरुवार को विपक्ष के इस दावे पर निशाना साधा कि "भाजपा सरकार...
संविधान 'मार्गदर्शक आत्मा' है, इसे कोई नहीं बदल सकता: रालोद के जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी ने गुरुवार को विपक्ष के इस दावे पर निशाना साधा कि "भाजपा सरकार संविधान बदल रही है" और कहा, "संविधान मार्गदर्शक आत्मा है और इसे कोई नहीं बदल सकता।"

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए चौधरी ने कहा, "हम संविधान के अनुसार काम कर रहे हैं। संविधान मार्गदर्शक आत्मा है। सरकार में कोई भी हो, संविधान को कोई नहीं बदल सकता।" चौधरी ने यह बात विपक्ष के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कही कि भाजपा सरकार संविधान को बदलने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, "संविधान और नागरिकों के अधिकारों को ध्यान में रखते हुए समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया जा रहा है।"

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने दावा किया था कि भाजपा सत्ता में आने पर संविधान को बदल देगी। उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के बारे में चौधरी ने कहा कि पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। जब उनसे उनकी पार्टी द्वारा सीटों की मांग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "10 सीटें हैं, जब गठबंधन होता है तो लड़ाई साथ-साथ होती है।" उपचुनाव की तारीखों का ऐलान अभी होना बाकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad