Advertisement

सीएम नायडू ने तिरुपति मंदिर में केंद्रीकृत रसोई का उद्घाटन किया, प्रसादम की गुणवत्ता पर जताई चिंता

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी)...
सीएम नायडू ने तिरुपति मंदिर में केंद्रीकृत रसोई का उद्घाटन किया, प्रसादम की गुणवत्ता पर जताई चिंता

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) द्वारा एक नई केंद्रीकृत रसोई का उद्घाटन किया। रसोई का उद्देश्य भक्तों को दिए जाने वाले प्रसाद की गुणवत्ता को बढ़ाना है। बाद में, उन्होंने भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में 'लड्डू प्रसादम' की गुणवत्ता के बारे में चिंताओं को संबोधित किया।

यह पिछले वाईएसआर कांग्रेस शासन के दौरान "लड्डू प्रसादम" में मिलावटी घी के इस्तेमाल के आरोपों के बीच आया है, एक आरोप जिसे पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने नकार दिया है। नायडू ने कहा कि कई भक्तों ने वर्तमान प्रशासन के तहत किए गए सुधारों पर संतोष व्यक्त किया है।

नायडू ने प्रसाद की पवित्रता बनाए रखने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए कहा,"कई लोगों ने यह कहते हुए खुशी व्यक्त की कि वे लड्डू की गुणवत्ता से संतुष्ट हैं।"  किसी भी अशुद्धता के प्रति शून्य-सहिष्णुता की नीति का आह्वान करते हुए, नायडू ने आश्वासन दिया कि टीटीडी प्रसादम की शुद्धता को बनाए रखने के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा, "टीटीडी और सरकार भगवान बालाजी की पवित्रता और पवित्रता की रक्षा के लिए यहां हैं।"

टीटीडी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान, नायडू ने टीम को प्रसाद के लिए केवल उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करने का निर्देश दिया, मंदिर के प्रसाद में विश्वास के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने मंदिर में वीआईपी संस्कृति को कम करने का भी आह्वान किया, सेलिब्रिटी के दौरे के दौरान व्यवधान को कम करने के उपाय करने का आग्रह किया। नायडू ने तिरुमाला में वन क्षेत्र को 72% से बढ़ाकर 80% करने का भी प्रस्ताव रखा। उन्होंने सभी मंदिरों में भक्तों से फीडबैक एकत्र करने का काम बंदोबस्ती मंत्री अनम रणनारायण रेड्डी को सौंपा, ताकि समग्र अनुभव को बेहतर बनाया जा सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad