Advertisement

पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दूसरे मामले में आरोपपत्र दाखिल, चार अलग-अलग मामलों की विशेष टीम कर रही है जांत

बेंगलुरु पुलिस ने बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के...
पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दूसरे मामले में आरोपपत्र दाखिल, चार अलग-अलग मामलों की विशेष टीम कर रही है जांत

बेंगलुरु पुलिस ने बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दर्ज दूसरे मामले में यहां एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि रेवन्ना फिलहाल परप्पाना अग्रहारा जेल में न्यायिक हिरासत में हैं और विशेष जांच दल उनके खिलाफ चार अलग-अलग मामलों की जांच कर रहा है।

पुलिस के अनुसार, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दूसरा मामला 1 मई को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) द्वारा दर्ज किया गया था, जब हसन जिला पंचायत की 44 वर्षीय पूर्व सदस्य ने उन पर बार-बार बलात्कार करने का आरोप लगाया था।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि एसआईटी टीम ने मामले की व्यापक जांच की और जांच के दौरान 120 से अधिक गवाहों से पूछताछ की गई और पीड़ितों, प्रमुख गवाहों के बयान दर्ज किए गए। इसमें कहा गया है, "हसन लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ 1691 पन्नों का विस्तृत आरोपपत्र दाखिल किया गया है। साक्ष्य एकत्र करने और विशेषज्ञों की राय प्राप्त करने के बाद आरोपपत्र यहां एक विशेष अदालत में प्रस्तुत किया गया है।"

होलेनरसिपुरा टाउन पुलिस स्टेशन में दर्ज एक मामले के सिलसिले में जर्मनी से बेंगलुरु हवाई अड्डे पर पहुंचने पर 31 मई को एसआईटी ने उन्हें गिरफ्तार किया था। प्रज्वल रेवन्ना को अगले दिन हिरासत में भेज दिया गया था। हाल ही में हुए चुनावों में रेवन्ना हसन संसदीय क्षेत्र को बरकरार रखने के अपने प्रयास में विफल रहे थे। यौन शोषण के मामले तब सामने आए जब 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले हसन में कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े स्पष्ट वीडियो वाले पेन-ड्राइव प्रसारित किए गए। उनके खिलाफ दर्ज मामलों के बाद जेडी(एस) ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad