Advertisement

सेना के भर्ती घोटाले में सीबीआई ने 41 संदिग्धों के खिलाफ किया केस दर्ज

सीबीआई ने भारतीय सेना में भर्ती घोटाले के मामले में केस दर्ज किया है। मामला 2016 का है। एफआईआर में 41...
सेना के भर्ती घोटाले में सीबीआई ने 41 संदिग्धों के खिलाफ किया केस दर्ज

सीबीआई ने भारतीय सेना में भर्ती घोटाले के मामले में केस दर्ज किया है। मामला 2016 का है। एफआईआर में 41 संदिग्धों के नाम को शामिल किया गया है। इसमें से 34 लोग वे हैं, जो भारतीय सेना की टेक्निकल, मेडिकल और जनरल ब्रांच में इस समय बतौर सैनिक काम कर रहे हैं।

मामले में संदिग्ध लोगों पर भर्ती के लिए स्थानीय सरकारी अफसरों के साथ सांठगांठ करके फर्जी स्थायी निवास प्रमाण पत्र तक दाखिल करने का आरोप है। सीबीआई के मुताबिक, मामले की जांच 2016 में ही शुरू कर दी गई थी।

सीबीआई की यह कार्रवाई उस समय सामने आई  है, जब सेना में महिलाओं को अहम पदों पर तैनात किए जाने की बहस चल रही है। हाल ही में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि सरकार सेना, नौसेना और वायुसेना में महिलाओं की भर्ती के लिए एक 'समन्वित रुख' के लिए काम कर रही है। इस मामले में अभी तीनों सेवाओं में एकरूपता नहीं है। सरकार शॉर्ट सर्विस कमीशन में भी भर्ती हुई महिलाओं को स्थायी कमीशन दिए जाने के लिए तैयार है। इस बीच उन्होंने यह भी कहा था कि ऐसे कुछ मामलों में उन महिलाओं को लेकर फैसला आना अभी बाकी है, जहां अस्थायी कमीशन प्राप्त महिलाएं इस सवाल के साथ अदालत गई थीं कि उन्हें स्थायी कमीशन क्यों नहीं दिया जा सकता?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad