Advertisement

बेंगलुरुः मटन या कुत्ते का मांस, लैब रिपोर्ट के आधार पर होगी कानूनी कार्रवाई

कर्नाटक खाद्य सुरक्षा और मानक एजेंसी ने शनिवार को कहा कि पार्सल में पाए गए पशु मांस के नमूने एकत्र किए...
बेंगलुरुः मटन या कुत्ते का मांस,  लैब रिपोर्ट के आधार पर होगी कानूनी कार्रवाई

कर्नाटक खाद्य सुरक्षा और मानक एजेंसी ने शनिवार को कहा कि पार्सल में पाए गए पशु मांस के नमूने एकत्र किए गए और विश्लेषण के लिए प्रयोगशाला में भेजे गए, जिसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह घटना मांस की एक बड़ी खेप को लेकर बेंगलुरु रेलवे स्टेशन पर मची अफरातफरी के एक दिन बाद हुई।

पीटीआई के अनुसार, रेलवे सूत्रों ने बताया कि जब शुक्रवार रात जयपुर से ट्रेन के जरिए डिब्बों में भरा और करीब तीन टन वजनी मांस का एक खेप रेलवे स्टेशन पर पहुंचा, तो स्टेशन पर तनाव फैल गया। स्वयंभू गौरक्षकों ने दावा किया कि यह कुत्ते का मांस था। हालांकि, मांस व्यापारी अब्दुल रज्जाक, जिसने खेप का ऑर्डर दिया था, ने आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि यह भेड़ का मांस था।

खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण आयुक्तालय ने एक बयान में कहा, "पुलिस विभाग और खाद्य सुरक्षा एवं मानक विभाग के अधिकारियों ने 26 जुलाई को रेलवे स्टेशन का दौरा किया और जांच की। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि राजस्थान से ट्रेन के माध्यम से प्राप्त पार्सल को स्टेशन के बाहरी परिसर में एक परिवहन वाहन में लोड किया जा रहा था।" उनके अनुसार, कुल 90 पार्सल थे और जांच के दौरान पशु मांस पाया गया। जानवरों की प्रजातियों के संबंध में विश्लेषण के लिए नमूने एकत्र किए गए और खाद्य प्रयोगशाला में भेजे गए।

इसमें कहा गया है, "विश्लेषण रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पार्सल भेजने वालों और प्राप्तकर्ताओं के एफएसएसएआई (भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण) लाइसेंस के बारे में विस्तृत जानकारी एकत्र की जा रही है। यदि कोई विसंगतियां पाई जाती हैं, तो नियमों के अनुसार आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad