Advertisement

रायबरेली में मुस्लिम से हिन्दू बने परिवार को जिंदा जलाने का प्रयास, धर्म बदलना पड़ा भारी

जनपद रायबरेली में सलोन कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत मुस्लिम धर्म परिवर्तन कर हिन्दू बने युवक...
रायबरेली में मुस्लिम से हिन्दू बने परिवार को जिंदा जलाने का प्रयास, धर्म बदलना पड़ा भारी

जनपद रायबरेली में सलोन कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत मुस्लिम धर्म परिवर्तन कर हिन्दू बने युवक देवप्रकाश पटेल और उसके तीन मासूम बच्चो को जिंदा जलाने की कोशिश की गई। सलोन कोतवाली क्षेत्र के अतागंज में बीती शनिवार रात हुई दिल दहलाने वाली घटना में आरोपियों द्वारा युवक के घर के बाहर ताला लगा दिया गया था, जिससे कि वह घर से बाहर ना निकल पाएं। हालांकि युवक ने पीछे के दरवाजे से किसी तरह निकलकर अपनी और बच्चों की जान बचाई। घटना की सूचना पर सीओ राम किशोर सिंह,थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी मौके पर पहुंचे।

वहीं, हिन्दूवादी नेताओं को समझा बुझाकर किसी तरह हालात को नियंत्रित किया गया। पीड़ित युवक ने गांव के ही इम्तियाज अली अहमद, रेहान उर्फ सोनू, ग्राम प्रधान ताहिर, द्वारिका और मदरसे के लोगों पर आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपी है!

पीड़ित युवक का आरोप है कि घर के बगल मंदिर स्थापना और झंडे लगाने को लेकर आरोपियों द्वारा उसे धमकी दी गई थी! वहीं. थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों के घर पर दबिश दी जा रही है! कानून व्यवस्था बिगाडने वाले लोगों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad