Advertisement

युवती को कार से घसीटने के मामले में अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट, डॉक्टरों के पैनल ने किया शव का पोस्टमॉर्टम

कंझावला में युवती की मौत ने पूदे देश को झकझोर दिया है। जिस तरह से एक कार ने लड़की को कई किलोमीटर घसीटा,...
युवती को कार से घसीटने के मामले में अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट, डॉक्टरों के पैनल ने किया शव का पोस्टमॉर्टम

कंझावला में युवती की मौत ने पूदे देश को झकझोर दिया है। जिस तरह से एक कार ने लड़की को कई किलोमीटर घसीटा, इससे हर कोई स्तब्ध है। गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर मंत्रालय ने बाहरी दिल्ली के कंझावला में एक महिला की जघन्य मौत पर दिल्ली पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। स्पेशल सीपी शालिनी सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई है। 20 वर्षीय महिला की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी थी और उसे करीब 10-12 किलोमीटर तक घसीटा गया था। वहीं, सोमवार (2 जनवरी) को युवती के शव का पोस्टमॉर्टम भी पूरा हो गया।

दिल्ली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विशेष आयुक्त शालिनी सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया और उनसे जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा। एक अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्री के निर्देशानुसार, गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से कंझावला घटना पर एक विस्तृत रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

अधिकारी ने कहा कि जांच समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद, दिल्ली पुलिस द्वारा गृह मंत्रालय को घटना पर अपनी रिपोर्ट सौंपे जाने की उम्मीद है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़िता के दोपहिया वाहन को एक कार ने टक्कर मार दी थी और उसका शव बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी से कंझावला तक करीब 10-12 किलोमीटर तक घसीटा गया। उन्होंने कहा कि कार में सवार पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि दिल्ली के कंझावला में रविवार तड़के एक युवती का नग्न अवस्था में शव मिला था। बॉडी के कई हिस्से क्षत-विक्षत हो गए थे।

घटना के एक दिन बाद बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में सोमवार को लोगों ने प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि पुलिस बलात्कार के मामले को दुर्घटना मानकर इस पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से मौत और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे 'दुर्लभतम अपराध' करार दिया और घटना के जिम्मेदार लोगों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad