Advertisement

फिर घिरे त्रिपुरा के सीएम बिप्लब, कहा- ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड बनीं तो ठीक, डायना का बनना समझ से परे

लगातार अपने अजीबो-गरीब बयानों से विवादों में घिरने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एक...
फिर घिरे त्रिपुरा के सीएम बिप्लब, कहा- ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड बनीं तो ठीक, डायना का बनना समझ से परे

लगातार अपने अजीबो-गरीब बयानों से विवादों में घिरने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एक बार फिर अपनी एक ताजा टिप्पणी को लेकर विवादों में घिर गए हैं। बिप्लब ने अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं को तमाशा बताते हुए 21 साल पहले डायना हेडेन को मिस वर्ल्ड चुने जाने पर सवालिया निशान लगाया। हालांकि उन्होंने वर्ष 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनने वाली ऐश्वर्या राय की तारीफ की और उन्हें भारतीय महिलाओं का सही प्रतिनिधि बताया।

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा नेताओं को अपने बयानों में विवादों से दूर रहने की सलाह के बावजूद बिप्लब ने एक कार्यक्रम में कहा कि सौंदर्य प्रतियोगिताओं के आयोजन इंटरनेशनल मार्केटिंग माफिया हैं, जो देश में बड़े बाजार को निशाना बना रहे हैं। लगातार पांच साल तक हमने मिस वर्ल्ड या मिस यूनिवर्स खिताब जीते। डायना हेडेन ने भी जीता। क्या आपको लगता है कि उन्हें सही में खिताब जीतना चाहिए था? उन्होंने कहा कि वे 1997 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की निर्णय प्रक्रिया को नहीं समझ पाए, जिसमें डायना ने खिताब जीता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने आगे कहा, हम महिला को देवी लक्ष्मी, सरस्वती के रूप में देखते हैं। ऐश्वर्या राय भी भारतीय महिला की प्रतिनिधि हैं। वे मिस वर्ल्ड बनी तो ये ठीक है। लेकिन मैं डायना हेडेन की खूबसूरती नहीं समझ पा रहा हूं। उन्होंने कहा, क्यों और सुंदरियां भारत से नहीं आईं? वे (सौंदर्य प्रतियोगिता के आयोजक) हमारे देश में मार्केट कब्जा चुके हैं और अब वे कहीं और यही कर रहे हैं।

बिप्‍लब ने कहा कि पांच साल के बाद क्यों और सुंदरियां भारत से नहीं आईं? जब वे हमारे देश में मार्केट पर कब्जा कर लिए तो यही काम कहीं और कर रहे हैं।

बिप्लव के इस बयान को लेकर ट्विटर पर हुई आलोचना

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब के इस बयान के बाद लोगों ने ट्विटर पर उनकी आलोचना की। सामाजिक कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने ट्वीट कर इस बयान को 'मूर्खतापूर्ण, कामुक और सांप्रदायिक' बताया। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री के सलाहकार नगेंद्र शर्मा ने ट्वीट किया, हालांकि अभी अप्रैल ही चल रहा है, लेकिन ये 2018 के सबसे खराब बयान का तमगा पाने की योग्यता रखता है।

एक वरिष्ठ पत्रकार ने कहा कि एक कारण के लिए हम त्रिपुरा में जनादेश की तारीफ कर सकते हैं कि देश को नया मनोरंजन करने वाला मिल गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad