Advertisement

राम मंदिर उद्घाटन से पहले, मुंबई के पास झड़प के लिए 13 लोग लिए गए हिरासत में

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की मूर्ति...
राम मंदिर उद्घाटन से पहले, मुंबई के पास झड़प के लिए 13 लोग लिए गए हिरासत में

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की मूर्ति प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर मुंबई से सटे मीरा भयंदर इलाके में वाहन रैली निकाल रहे व्यक्तियों के एक समूह पर कथित हमले के लिए 13 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो समुदायों के सदस्यों के बीच रविवार रात करीब साढ़े दस बजे नया नगर इलाके में एक वाहन रैली के दौरान झड़प हुई, जिसमें तीन कारों और इतनी ही संख्या में वाहनों में सवार 10-12 लोग भगवान राम की प्रशंसा करते हुए नारे लगा रहे थे।  हालांकि, जब उनमें से कुछ ने पटाखे फोड़े, तो लोगों का एक समूह अपने घरों से बाहर आया और रैली में भाग लेने वालों को लाठियों से पीटा और उनके वाहनों पर भी हमला किया।

अधिकारी ने कहा, "पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप किया और हमलावरों को तितर-बितर कर दिया गया। क्षेत्र में कानून और व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी तरह की हिंसा को रोकने के लिए भारी पुलिस तैनाती देखी गई। दंगा नियंत्रण पुलिस (आरसीपी) की एक कंपनी भी घटनास्थल पर है।"  उन्होंने बताया कि नया नगर पुलिस में हमलावरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और अन्य अपराधों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

सोमवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में, फड़नवीस ने कहा, "मैंने कल ही स्थानीय पुलिस से सभी विवरण ले लिए हैं क्योंकि मैं सुबह 3.30 बजे तक पुलिस आयुक्त के संपर्क में था। मैंने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।"

फड़नवीस ने कहा, "अब तक 13 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से इसमें शामिल और लोगों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है। राज्य में कानून-व्यवस्था को बाधित करने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।" . घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इस बीच एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने सोमवार को मीरा भयंदर वसई विरार (एमबीवीवी) के पुलिस आयुक्त मधुकर पांडे से मुलाकात की और एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की मांग की। सरनाईक ने कहा कि अगर जुलूस में शामिल लोगों को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया गया तो शिवसेना 25 जनवरी को विरोध प्रदर्शन करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad