Advertisement

सीबीआई की पूछताछ के बाद CM केजरीवाल बोले- मुझसे करीब 56 सवाल पूछे; आबकारी नीति का पूरा मामला झूठा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में उनसे करीब 56...
सीबीआई की पूछताछ के बाद CM केजरीवाल बोले- मुझसे करीब 56 सवाल पूछे; आबकारी नीति का पूरा मामला झूठा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में उनसे करीब 56 सवाल पूछे और उन्होंने सभी का जवाब दिया। वह जांच एजेंसी द्वारा करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरा कथित शराब घोटाला झूठी और घटिया राजनीति है। आम आदमी पार्टी 'कट्टर ईमानदार पार्टी' है। वे आप को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता हमारे साथ है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि आबकारी नीति का पूरा मामला झूठा है। उनके पास कोई सबूत नहीं है कि आप गलत है। यह गंदी राजनीति का नतीजा है।" सीबीआई अधिकारियों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देते हुए केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने मुझसे दोस्ताना और सौहार्दपूर्ण तरीके से सवाल पूछे। मैंने उनके द्वारा पूछे गए सभी सवालों का जवाब दिया।"

उन्होंने कहा, "सीबीआई ने आबकारी नीति के संबंध में लगभग 56 प्रश्न पूछे, जिसमें यह भी शामिल था कि नीति कब और क्यों शुरू की गई थी।" अधिकारियों ने कहा कि आप प्रमुख अपनी आधिकारिक काली एसयूवी में सुबह करीब 11 बजे भारी सुरक्षा वाले एजेंसी मुख्यालय पहुंचे।

केजरीवाल को सीबीआई के समन के खिलाफ आप ने कई जगहों पर प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में लिया, जिसे बाद में छोड़ दिया गया। आप नेता मनीष सिसोदिया को इस मामले में करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया था जिसके बाद उन्होंने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया थाष

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad