Advertisement

केरल के प्रोफेसर का बेतुका बयान, जींस-शर्ट पहनने वाली महिलाएं देंगी ट्रांसजेंडर को जन्म

केरल में कॉलेज के एक प्रोफेसर द्वारा महिलाओं पर की गई विवादास्पद टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया है। प्रो....
केरल के प्रोफेसर का बेतुका बयान, जींस-शर्ट पहनने वाली महिलाएं देंगी ट्रांसजेंडर को जन्म

केरल में कॉलेज के एक प्रोफेसर द्वारा महिलाओं पर की गई विवादास्पद टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया है। प्रो. रजित कुमार ने कहा कि जींस और शर्ट पहनने वाली महिलाएं ट्रांसजेंडर्स को जन्म देंगीं। इस बयान के बाद राज्य सरकार ने कहा है कि वह प्रोफेसर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। इसके अलावा सरकार द्वारा स्कूलों और कॉलेजों में चलने वाले जागरूकता क्लास में भी उनके शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि रजीत कुमार ने अभी तक अपना विवादित बयान वापस नहीं लिया है। सरकार उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रोफेसर अंधविश्वास को बढ़ावा दे रहे हैं और लगातार महिला विरोधी टिप्पणियां कर रहे हैं।

कलाडी के श्री शंकर संस्कृत विश्वविद्यालय के वनस्पति विज्ञान के प्रोफेसर कुमार ने कसारगोड में छात्रों के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम में कहा था कि जींस, शर्ट और पुरुषों की तरह कपड़े पहनने वाली महिलाएं सिर्फ ट्रांसजेंडरों को जन्म देंगी।

उन्होंने कहा कि केरल में छह लाख से अधिक ट्रांसजेंडर्स हैं। रजित ने कहा कि जन बच्चों के माता-पिता अच्छे चरित्र वाले नहीं होते उनके बच्चे आत्मकेंद्रित (ऑटिस्टिक) और मस्तिष्क पक्षाघात (सेरब्रल पॉल्सी) के शिकार हो जाते हैं।

इससे पहले भी राजधानी के एक महिला कॉलेज में भी छात्राओं के खिलाफ टिप्पणी की थी। इसके बाद कार्यक्रम में उनके खिलाफ एक छात्रा ने नारे लगाए थे और विरोध में वाकआउट कर गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad