Advertisement

राहुल गांधी की मौजूदगी में जेडीएस के सात विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले जेडीएस (जनता दल सेक्युलर) को बड़ा झटका लगा है। जेडीएस के सात विधायकों ने...
राहुल गांधी की मौजूदगी में जेडीएस के सात विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले जेडीएस (जनता दल सेक्युलर) को बड़ा झटका लगा है। जेडीएस के सात विधायकों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। मैसूर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली से पहले इन सातों विधायकों ने कांग्रेस की सदस्यता ली।

सात जेडीएस नेताओं ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा देने के बाद रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस का दामन थाम लिया। जेडीएस से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थामने वाले नेताओं में एचडी कुमारस्वामी, पूर्व विधायक बीजेड जमीर अहमद खान, एन. सी. स्वामी, भीमा नाइक, रमेश बंदीशिद्देगौड़ा, इकबाल अंसारी, श्रीनिवास मूर्ति, और एचसी बालाकृष्ण शामिल हैं।

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी थे मौजूद

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के सात बागी विधायकों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मैसूर में रैली से पहले पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस की सरकार में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया मौजूद थे।

 

इन विधायकों ने की थी कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में क्रॉस वोटिंग  

गौरतलब है कि बीजेड जमीर अहमद खान, आर. अखंड श्रीनिवास मूर्ति, एन. सी. स्वामी और भीमा नाइक ने विधानसभा के अध्यक्ष केबी. कोलिवाड को उनके घर पर अपना इस्तीफा सौंपा था। इस्तीफा देने वाले सभी नेता पार्टी नेतृत्व, खासतौर पर जेडीएस की प्रदेश इकाई के प्रमुख एच.डी. कुमार स्वामी के खिलाफ मुखर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन विधायकों ने 23 मार्च को राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रत्याशियों के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी।

राहुल गांधी ने जेडीएस को बताया BJP की 'बी टीम'

मैसूर में जेडीएस के मजबूत गढ़ मांड्या जिले में रैली को संबोध्‍ान में करते हुए राहुल गांधी ने जेडीएस पर हमला बोलते हुए कहा, पहले जेडीएस के 'एस' का तात्पर्य सेक्यूलर( धर्म निरपेक्ष) से था लेकिन इस बार चुनाव में जेडीएस का नया नाम है- जनता दल संघ परिवार। कर्नाटक में चौथे चरण के चुनाव अभियान में राहुल ने बोला कि आगामी विधानसभा चुनावों में दो विचारधाराओं की लड़ाई होगी, एक तरफ बीजेपी तथा आरएसएस व दूसरी तरफ कांग्रेस ।

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा, 'जेडीएस एक तीसरा दल है जो कि बीजेपी की बी टीम है।' उन्होंने कहा, 'मैं आपको बता दूं, बीजेपी की ए टीम, बी टीम, सी टीम को साथ आने दें। चुनाव तो कांग्रेस ही जीतेगी।'

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad