Advertisement

दिल्ली के कापसहेड़ा में एक ही बिल्डिंग के 41 लोग कोरोना पॉजिटिव, राज्य में 223 नए मामले

दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कापसहेड़ा की ठेके वाली गली में स्थित एक...
दिल्ली के कापसहेड़ा में एक ही बिल्डिंग के 41 लोग कोरोना पॉजिटिव, राज्य में 223 नए मामले

दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कापसहेड़ा की ठेके वाली गली में स्थित एक बिल्डिंग में 41 लोगों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले कापसहेड़ा के एक मकान मे कोरोना का मामला सामने आया था जिसके बाद प्रशासन ने 19 अप्रैल को इलाके को सील करने के आदेश दे दिए थे। यह इलाका सघन आबादी वाला है जिसे लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। 

कोरोना पॉजिटिव का मामला मिलने के बाद 175 लोगों के नमूने लिए गए थे। आज  67 लोगों की रिपोर्ट आई है, जिसमें 41 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कापसहेड़ा में प्रवासी मजदूरों की खासी आबादी रहती है। इलाके की बेहद संकरी गलियों के एक-एक मकान में दर्जनों की आबादी रहती है। 

कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 3,738

दिल्ली में 223 नए मामले सामने आए हैं जिसके चलते कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,738 हो गई है। यहां 61 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई है जबकि 1,167 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। दिल्‍ली का हर जिला रेड जोन डिस्ट्रिक्‍ट है। यहां 100 से ज्‍यादा कंटेनमेंट जोन हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसलिए ज्यादा जांच कराने का निर्णय लिया है, ताकि पता चल जाए कि कौन संक्रमित है और उसे अलग कर उसका इलाज कराया जा सके। इससे कोरोना फैलने से रोकने में मदद मिलेगी।

देश में अब तक 1,223 की मौत

देश में अब तक 37,262 मामले सामने आए हैं। जबकि 1,223 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अब तक 10,021 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। इसमें 26.014 एक्टिव मामले हैं। सबसे ज्यादा मौत के मामले महाराष्ट्र और गुजरात से सामने आए हैं। महाराष्ट्र में अब तक 485 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि राज्य में कोविड-19 संक्रमण के अब तक 11,506 मामले सामने आए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad