Advertisement

हिमाचल के कुल्लू में बस खाई में गिरी, 43 की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर एक बस खाई में गिर गई, जिसमें समाचार एजेंसी...
हिमाचल के कुल्लू में बस खाई में गिरी, 43 की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर एक बस खाई में गिर गई, जिसमें समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 43 लोगों की मौत हो गई है जबकि 35 लोग घायल हो गए हैं। ये घटना कुल्लू के बंजार में हुई है। मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया और घायलों की मदद के लिए स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी घटना पर संवेदना व्यक्त की है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बस कुल्लू जिले के बंजार से एक किलोमीटर आगे भियोठ मोड़ के पास 500 फीट गहरी खाई में गिरी। बस कुल्लू से गाड़ागुशैणी की तरफ जा रही थी। इसमें करीब 40 से 50 लोगों के होने की आशंका जताई जा रही है। खाई से घायलों को निकालने के लिए पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं। नदी के तेज बहाव के बीच स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

बस के उड़े परखच्चे

हादसा इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे में जो लोग बचे उनका कहना है कि भीषण हादसा होने के बावजूद हम जिंदा बच गए। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है। हादसे में घायल 12 महिलाओं, 6 लड़कियों, 7 बच्चों व 10 युवकों को रेस्क्यू किया गया है। वहीं, कुछ की हालत गंभीर है। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल मौजूद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad